Janskati Samachar
जीवनी

Bhumi Pednekar Biography in Hindi – भूमि पेडनेकर जीवनी हिंदी में |

Bhumi Pednekar Biography in Hindi | Family | Bhumi Pednekar Height, Weight, Age, Boyfriend, Family | Is Bhumi pednekar married? | What is Bhumi pednekar net worth? | भूमि पेडनेकर बॉलीवुड (Bhumi Pednekar bollywood actress) की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. भूमि कम ही फिल्मों में अब तक नजर आई हैं लेकिन इसके बावजूद भी वे बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood) में अपना नाम बनाने में कामयाब रही हैं.

Bhumi Pednekar Biography in Hindi – भूमि पेडनेकर जीवनी हिंदी में |
X

Bhumi Pednekar Biography in Hindi | Family | Bhumi Pednekar Height, Weight, Age, Boyfriend, Family | Is Bhumi pednekar married? | What is Bhumi pednekar net worth? | How did Bhumi lose weight? | भूमि पेडनेकर बॉलीवुड (Bhumi Pednekar bollywood actress) की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. भूमि कम ही फिल्मों में अब तक नजर आई हैं लेकिन इसके बावजूद भी वे बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood) में अपना नाम बनाने में कामयाब रही हैं.

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (actress Bhumi Pednekar) को अपनी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए ना केवल फैंस का प्यार मिला बल्कि साथ ही उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म 'दम लगा के हईशा' (dum laga ke haisha) के लिए बेस्ट फिमेल डेब्यू अवार्ड भी मिला था. आज हम बात कर रहे हैं भूमि पेडनेकर कौन हैं ? से लेकर भूमि पेडनेकर की बायोग्राफी, भूमि पेडनेकर की नेट वर्थ, भूमि पेडनेकर की लाइफ स्टोरी आदि के बारे में विस्तार से : who is Bhumi Pednekar ? Bhumi Pednekar biography, Bhumi Pednekar net worth, Bhumi Pednekar career, Bhumi Pednekar bollywood life etc.




कौन हैं भूमि पेडनेकर ? (who is Bhumi Pednekar?) :

जैसा कि हम आपको बता ही चुके हैं कि भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) एक बॉलीवुड फिल्म एक्ट्रेस हैं. भूमि ने हिंदी फिल्म सिनमा की कई फिल्मों में काम किया है और अपना नाम बनाया है. भूमि ने बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है.

भूमि पेडनेकर की बायोग्राफी (Bhumi Pednekar Biography) :

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का जन्म (Bhumi Pednekar DOB) 18 जुलाई 1989 को हुआ था. सपनों के शहर मुंबई में जन्मी भूमि के पिता मराठी और माता हरयाणवी हैं. एक्ट्रेस की पढ़ाई के बारे में बात करें तो यह मुंबई के ही जुहू में स्थित आर्य विद्या मंदिर से हुई है. जिसके बाद भूमि ने व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल से एक्टिंग की पढ़ाई पर ध्यान देना शुरू कर दिया लेकिन उनकी उपस्थिति ठीक ना होने के चलते उन्हें निष्कासित भी कर दिया गया.

एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले भूमि पेडनेकर ने यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर काम किया है. इस दौरान ही मनीष शर्मा की नजर भी उनपर पड़ी और उन्होंने भूमि को अपनी अगली फिल्म में लिए साइन किया.

भूमि पेडनेकर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म (Bhumi Pednekar Debut film Dum laga ke Haisha) 'दम लगा के हईशा' से किया था. इस फिल्म में भूमि के साथ आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म को साल 2015 में रिलीज किया गया था.

फिल्म 'दम लगा के हईशा' में भूमि पेडनेकर ने शानदार अभिनय किया था, जिसके लिए भूमि को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म के लिए भूमि को बेस्ट डेब्यू फीमेल चुना गया था.

साल 2015 के दौरान ही भूमि को एक वेब सीरीज में भी देखा गया था जिसका नाम 'मैन्स वर्ल्ड' (Bhumi Pednekar in Mens World) था. इसमें भूमि के साथ ही परिणीती चोपड़ा, कल्कि कोचलिन और ऋचा चड्ढा को भी देखा गया था.

साल 2016 में भूमि की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई लेकिन इसके बाद साल 2017 में भूमि पेडनेकर ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म 'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' (Toilet: ek prem katha) में अभिनय किया. फिल्म सामाजिक मुद्दे पर निर्भर थी और इसे भी लोगों ने काफी प्यार दिया. फिल्म सफल हुई और उनका नाम मशहूर हो गया.

इसी साल में भूमि ने आयुष्मान खुराना के साथ फिर से काम किया और फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' में दिखाई दीं. यह फिल्म पुरुषों की समस्या से जुडी हुई थी और इसमें आयुष्मान और भूमि की जोड़ी को काफी पसंद किया गया.

भूमि पेडनेकर ने इन सुपरहिट फिल्मों के अलावा भी कई फिल्मो में अभिनय किया और दर्शकों को अपनी तरफ खींचा. इन फिल्मों में सोनचिरैया, बाला, सांड की आंख, पति-पत्नी और वो, शुभ मंगल ज्यादा सावधान, दुर्गामती आदि फिल्मों में काम किया है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपने फोटोज और वीडियोज भी अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.

फैंस के बीच भूमि का अंदाज काफी फेमस है और अपनी खूबसूरती से वे लाखों दिलों पर राज करती हैं.

भूमि पेडनेकर की नेट वर्थ (Bhumi Pednekar Net Worth) की बात करें तो उनकी नेट वर्थ 11 करोड़ रुपए है. वे एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं.

Next Story
Share it