Janskati Samachar
देश

खट्टर सरकार गिरना तय? उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दे सकते है इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मलमा

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन का आज 8वा दिन है. आज सरकार और किसानों के बीच बैठक होनी है. इस बैठक में जो फैसला होगा उससे प्रदर्शन की दिशा निर्देश जारी की जाएगी.

खट्टर सरकार गिरना तय? उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दे सकते है इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मलमा
X

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन का आज 8वा दिन है. आज सरकार और किसानों के बीच बैठक होनी है. इस बैठक में जो फैसला होगा उससे प्रदर्शन की दिशा निर्देश जारी की जाएगी. लेकिन किसानों के इस विरोध प्रदर्शन के हरियाणा की खट्टर सरकार खतरे में आती हुई नजर आरही है. राज्य के उप-मुख्यमंत्री और जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला ने इस मुद्दे पर इस्तीफा देने की बात कही है.


आपको बता दें की, अजय चौटाला ने इसके पहले केंद्र सरकार को नसीयत दी थी की किसानों के मुद्दों का जल्द ही समाधान निकाला जाये. वहीं उनके छोटे भाई दिग्विजय चौटाला ने कहा है की पार्टी का अगला कदम 3 दिसंबर यानी आज किसानों और सरकार के बीच होने वाली बैठक के बाद लिया जायेगा. हरियाणा की विधानसभा में सत्ताधारी बीजेपी के पास 40 सीटें है, चौटाला की पार्टी के पास 10 विधायक और कांग्रेस के पास 31 विधायक है. ऐसे में चौटाला की पार्टी बीजेपी को नुकसान ज़रूर पंहुचा सकती है.

इसके पहले हरियाणा के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार को "किसान विरोधी" बताते हुए मंगलवार को उससे समर्थन वापस ले लिया था. सांगवान ने कहा था कि ये सरकार किसानों के साथ हमदर्दी रखने के बजाय उन्हें रोकने के लिए पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले जैसे सभी उपायों का इस्तेमाल कर रही है। मैं ऐसी सरकार को अपना समर्थन जारी नहीं रख सकता हूं.

Next Story
Share it