Janskati Samachar
प्रदेश

Haryana Rewari Corona: हरियाणा के रेवाड़ी में 12 सरकारी स्कूलों के 72 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Haryana Rewari Corona: हरियाणा के रेवाडी के सरकारी स्कूलों में 72 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस खबर के बाहर आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है. एहतियातन सभी बच्चों का कोविड-19 टेस्ट कराया जा रहा है. 15 नवंबर को ही स्कूल खोला गया था जिसके बाद से ही कोविड-19 के मामले में इफाजा देखने को मिल रहा है.

72 Students Tested Positive For Covid 19 In 9 Government School Of Rewari Haryana
X

Haryana Rewari Corona: दिल्ली से सटे हरियाणा में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को रेवाड़ी जिले के 12 सरकारी स्कूल के 72 बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. एहतियातन सभी स्कूलों को दो हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के मुताबिक जिन स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आए थे उन्हें एहतियातन दो हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कोविड 19 के सभी नियमों का सख्ती से पूरा पालन किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि त्योहारों के सीजन की वजह से बाजारों में आ रही भीड़ और लोगों के एक दूसरे से मिलने जुलने की वजह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. जानकारी के मुताबिक 837 बच्चों का कोविड 19 टेस्ट किया गया था जिसमें से 72 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि अब सभी 837 बच्चों और उनके परिवार वालों का कोविड टेस्ट किया जाएगा. इससे पहले मंगलवार को 11 स्कूलों के 8 शिक्षक समेत 66 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस घटना के बाद से ही रोजाना स्कूलों में कोविड-19 टेस्ट किए जा रहे हैं. जींद के स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक सभी स्कूलों से सैंपलिंग ली जा रही है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने टेस्टिंग की संख्या बढाने के आदेश दे दिए हैं. राज्य के सिविल सर्जन को कहा गया है कि राज्य में 30 हजार टेस्ट रोज कराए जाएं.


गौरतलब है कि हरियाणा में 15 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खोले गए हैं. अबतक सभी स्कूल कॉलेज बंद थे और लोग ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे. प्रशासन का कहना है कि त्योहारों के सीजन में सोशल डिस्टेसिंग का पालन ना करने की वजह से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. राज्य में बुजुर्गों और बच्चों की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए सरकार तरह-तरह के कार्यक्रम भी चला रही है.

Next Story
Share it