Janskati Samachar
प्रदेश

योगी की सरकार ने बंद किया पानी तो गांव से आया मट्ठा-पानी, किसान बोले- पूरा गाजियाबाद पानी से भर देंगे

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं के सैलाब के बाद किसान आंदोलन एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आज एक फिर से बड़ा जमावड़ा लगा है। शुक्रवार सुबह हजारों की संख्या में किसान अलग-अलग जगहों से पहुंचे हैं।

Yogi government stopped the water, then the whey-water came from the village
X

जनशक्ति: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं के सैलाब के बाद किसान आंदोलन एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आज एक फिर से बड़ा जमावड़ा लगा है। शुक्रवार सुबह हजारों की संख्या में किसान अलग-अलग जगहों से पहुंचे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर यूपी के कई गांवों से लोग यहां पानी लेकर पहुंचे हैं। भीड़ धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है। इस बार प्रशासन कोई भी चूक नहीं करना चाहता है। गाजीपुर बॉर्डर पर फिर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

टिकैत के समर्थक बोले- पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात करने के लिए आज उनके गांव के काफी लोग बॉर्डर पर पहुंचे हैं। लोग अपने साथ गांव से टिकैत के पानी और मट्ठा आया है। बता दें कि इससे पहले बीते दिन जब बवाल हुआ था तब राकेश टिकैत की ओर से ऐलान किया गया था कि वो अनशन की शुरुआत कर रहे हैं और जबतक उनके गांव से ही पानी नहीं आएगा तो वो पानी नहीं पिएंगे। अब शुक्रवार सुबह गांव से आए किसान पानी और मट्ठा लेकर पहुंचे हैं। किसानों का कहना है कि पुलिस ने पानी बंद कर दिया है, हम पूरे गाजियाबाद को ही पानी से भर देंगे।

किसानों ने प्रशासन पर लगाए कई आरोप

गाजीपुर बॉर्डर पर बीते दिन ही पानी की सुविधा बंद कर दी गई, साथ ही यहां पर खड़े अस्थाई शौचालयों को हटा दिया गया था। हालांकि, जो बिजली पहले काटी गई थी उसे वापस जोड़ दिया गया था। शुक्रवार सुबह मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर जैसे इलाकों से बड़ी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं। किसानों का आरोप है कि प्रशासन उन्हें जबरन हटाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती है वे यहां से उठने वाले नहीं हैं।

राकेश टिकैत ने कहा, "यह पूरा घटनाक्रम किसानों के साथ बड़ी साजिश है, यह किसानों को बदनाम करने की साज़िश है। हम भारत सरकार से बात करने को तैयार हैं। जो नोटिस मिला है उसका जवाब दे देंगे। आंदोलन चालू रहेगा, पूरे देश में महापंचायत चल रही हैं।"

अखिलेश यादव ने फोन पर की बात

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अभी राकेश टिकैत जी से बात करके उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। भाजपा सरकार ने किसान नेताओं को जिस तरह आरोपित व प्रताड़ित किया है, वो पूरा देश देख रहा है। आज तो भाजपा के समर्थक भी शर्म से सिर झुकाए और मुँह छिपाए फिर रहे हैं। आज देश की भावना और सहानुभूति किसानों के साथ है।

Next Story
Share it