Janskati Samachar
Top News

बिहारः राजद को लगा एक और बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव ने सौंपा इस्तीफ.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद में लगातार नेताओं की नाराजगी के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में राजद के प्रदेश महासचिव सतीश गुप्ता ने इस्तीफा सौंप दिया है। सतीश गुप्ता ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष और प्रधान महासचिव को अपना इस्तीफा सौंपा है।

बिहारः राजद को लगा एक और बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव ने सौंपा इस्तीफ.
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद में लगातार नेताओं की नाराजगी के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में राजद के प्रदेश महासचिव सतीश गुप्ता ने इस्तीफा सौंप दिया है। सतीश गुप्ता ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष और प्रधान महासचिव को अपना इस्तीफा सौंपा है। अपने इस्तीफे में उन्होंने आरोप लगाया है कि राजद में अब विचारधारा से ज्यादा लाभ हानि की धारा चल रही है, जिसमें वह खुद को उपयुक्त नहीं पा रहे हैं। सतीश गुप्ता ने पार्टी के प्रदेश महासचिव के साथ ही राज्य संसदीय बोर्ड के सदस्य और दल की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

बीते 30 वर्षों से सतीश गुप्ता राजद के साथ जुड़े हुए थे और लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते थे। अपने इस्तीफे में सतीश गुप्ता ने लिखा है कि उन्होंने अपनी उम्र का स्वर्णिम दौर राजद के साथ गुजारा लेकिन अब उन्हें अनुभव हो रहा है कि पार्टी में उनके जैसे ईमानदार और समर्पित लोगों की पूछ नहीं है। इस दौरान सतीश गुप्ता की पीड़ा छलकी कि राजद ने कभी भी स्वर्णकार समाज को किसी भी सदन के लिए उपयुक्त नहीं समझा।

माना जाता है कि बिहार के वैश्य समाज को राजद के साथ जोड़ने में सतीश गुप्ता और रामचंद्र पूर्वे का बड़ा योगदान रहा। इन दिनों ये भी देखा जा रहा है कि लालू यादव के करीबी रहे नेताओं का अब नेतृत्व के जिम्मेदारी संभालने के बाद पार्टी से मोहभंग हो रहा है। बता दें कि इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने निधन से पहले राजद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनके अलावा भी पार्टी के कई छोटे-बड़े नेता हाल के दिनों में पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

Next Story
Share it