UP : शादी से एक दिन पहले तीन बच्चों के पिता के संग फरार हुई लड़की, Love Jihad के तहत केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक दूसरे समुदाय का युवक लड़की शादी के एक दिन पहले उसे लेकर फरार हो गया. वह गलत पहचान बताई थी. परिवार के लोगों ने थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने लव जिहाद के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है.

Update: 2020-12-04 12:36 GMT

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक दूसरे समुदाय का युवक लड़की शादी के एक दिन पहले उसे लेकर फरार हो गया. वह गलत पहचान बताई थी. परिवार के लोगों ने थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने लव जिहाद के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है.

बता दें कि पूरा मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम मोलनागंज का है. जहां गांव के रहने वाले दो समुदाय का लड़का और लड़की घर से भाग गए हैं. लड़के ने अपना नाम राहुल बताया हुआ थाा. वह लड़की के घर में ही काम करता था. वह पहले से शादी शुदा भी बताया जा रह है. उसके तीन बच्चे भी हैं. बताया जा रहा है कि लड़की की शादी 30 नवम्बर को होनी थी. जिसमें शादी से एक दिन पूर्व लड़की लड़के के साथ भाग गई.


मामले में परिवार वालो को जानकारी होते ही परिवार के लोग सकते में आ गए और पहले खुद जानकारी इकट्ठा कर पुलिस को सूचना दिया. लड़की के पिता की तहरीर पर देर रात पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कानूनी करवाई में जुट गई है. अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के मोलनागंज गांव में दो समुदाय के लड़के और लड़की घर से भागे हुए हैं. लड़का पहले से ही शादी शुदा है. जिसमे पुलिस ने 366,506 व 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अध्यादेश के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Tags:    

Similar News