कोरोना की आएगी तीसरी लहर, राहत मिलने के आसार नहीं, जानिए क्या कहा विशेषज्ञ ने

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश लगातार दूसरी लहर का सामना कर रहा है। इस कहर के बीच अब तीसरी लहर को लेकर तैयारी शुरू होने जा रही है।

Update: 2021-05-05 15:32 GMT

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश लगातार दूसरी लहर का सामना कर रहा है। इस कहर के बीच अब तीसरी लहर को लेकर तैयारी शुरू होने जा रही है। बुधवार को केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने कहा है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। आगे उन्होंने कहा है कि ये नहीं पता कि तीसरी लहर कब आएगी। प्रेस कॉन्फ्रेस में स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी भीषण और लंबी होगी, इसका अनुमान नहीं लगाया गया था।

वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने ये भी कहा है कि वायरस के स्ट्रेन पहले स्ट्रेन की तरह की फैल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा वेरिएंट्स के खिलाफ वैक्सीन प्रभावी हैं। देश और दुनिया में नए वेरिएंट्स आएंगे। इस लहर के खत्म होने के बाद फिर से वायरस के फैलने का मौका मिल सकता है।

के विजय राघवन ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वायरस के अधिक मात्रा में सर्कुलेशन हो रहा है और तीसरी लहर भी आएगी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि ये कब तक आएगी और किस स्तर की होगी। हमें नई लहरों के लिए तैयारी करनी चाहिए।"

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कर्नाटक, केरल, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, और बिहार और तमिलनाडु जैसे राज्यों में कोरोना के मामले हर रोज तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने कहा, "कुछ इलाकों को लेकर चिंता है। बेंगलुरु में पिछले एक सप्ताह में करीब 1.49 लाख केस सामने आए हैं। चेन्नई में 38 हजार केस सामने आए हैं।"

Tags:    

Similar News