Top
Janskati Samachar

देश

डिजीटल बनेगा बेलवा पंचायत - संदीप यादव

17 April 2021 10:05 AM GMT
बेलवा पंचायत के CSC संचालक संदीप यादव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित "ग्राम स्वराज योजना" के अंतर्गत CSC द्वारा Wifi-Chaupal के माध्यम से बेलवा पंचायत के हर गाँव को हाई-स्पीड ब्राडबैंड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराया जा रहा है।

कुरान की 26 आयतें हटाने वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिजवी पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

13 April 2021 10:01 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को आधारहीन बताते हुए वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) को फटकार लगाई और उन पर 50 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. शीर्ष अदालत ने सुनवाई करते हुए कहा, 'क्या आप वाकई में इसे लेकर सीरियस हैं?'

दिल्ली के सभी प्राइवेट-सरकारी स्कूल अगले आदेश तक बंद, CM केजरीवाल का फैसला

10 April 2021 3:56 AM GMT
अधिकतर राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। कई राज्य सरकारों ने फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है तो वहीं कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है।

लॉकडाउन की आहट! दिल्ली-पुणे से बड़ी संख्या में अपने घरों को लौट रहे प्रवासी मजदूर

8 April 2021 2:24 PM GMT
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, शहरों में फिर से लॉकडाउन का डर सता रहा है. तो अब फिर से प्रवासी मज़दूरों के अपने घर वापस जाने की खबरें भी आ रही हैं. लगातार बढ़ रही सख्तियों के बीच लॉकडाउन की आहट सिर पर है और दिल्ली, पुणे समेत अन्य इलाकों से प्रवासी मजदूर अपने घर वापस लौटने लगे हैं.

पायल रोहतगी को सफूरा जरगर के खिलाफ Tweet करना पड़ा भारी, मुंबई कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

7 April 2021 6:43 AM GMT
अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाली मॉडल-अभिनेत्री पायल रोहतगी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि मुंबई स्थित अंधेरी की एक अदालत ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया की छात्रा सफूरा जरगर के खिलाफ आपत्तिजनक Tweet करने के मामले में रोहतगी के खिलाफ जांच करने के आदेश दिए हैं।

दिल्ली में कोरोना ने बरपाया कहर! AIIMS ने लिया OPD सर्विस बंद करने का बड़ा फैसला

7 April 2021 5:31 AM GMT
देश में कोरोना की रफ्तार दिन पर दिन तेज होती जा रही है. हर दिन नए केस रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के AIIMS ने बड़ा फैसला लिया है. AIIMS ने एक बार फिर से OPD का कल से बंद करने का फैसला लिया है और अब OPD के लिए सिर्फ ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेन किया जा सकता है.

मास्क न पहने हुए व्यक्ति को सिपाहियों ने बेरहमी से पीटा, गुंडागर्दी करने के लिए हुए सस्पेंड

7 April 2021 5:02 AM GMT
आर्थिक राजधानी इंदौर में मास्क न पहनने वाले व्यक्ति को बेरहमी से पीटना दो पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। मास्क न पहनने वाले व्यक्ति को बेरहमी से पीटने के मामले में दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

1 दिन में कोरोना के 1.15 लाख मामले आए सामने, मंगलवार को भारत में कोरोना से तोड़े सारे रिकॉर्ड

7 April 2021 4:19 AM GMT
देश में कोरोना का ग्राफ बड़ी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बेकाबू कहर के बीच मंगलवार को एक बार फिर पूरे देश भर में कोरोना के एक लाख से ज़्यादा मामले सामने आए। मंगलवार को भारत में कोरोना के 1.15 लाख मामले दर्ज किए गए। जो कि एक दिन में आए कोरोना का रिकॉर्ड मामला है।

यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किए गए मुख्तार अंसारी की पूर्वांचल में बोलती थी तूती, जाने क्या है डॉन बनने की कहानी

7 April 2021 3:43 AM GMT
एक समय था जब मऊ से लेकर आसपास के तमाम जिलों में माफिया डॉन और विधायक मुख्तार अंसारी की तूती बोलती थी। कभी मुख्तार अंसारी खुली जिप्सी की छत पर सवार दिखता था और क्षेत्र में भ्रमण करता था। यूपी के डॉन मुख्तार अंसारी का जिसने एक हाथ में अपने गैंग की लगाम थाम रखी है तो दूसरे हाथ में सियासत की।

बिहार शरीफ में फिर सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थितियों में दबोचे गए तीन युवक

6 April 2021 7:12 PM GMT
बिहार के बिहारशरीफ में एक बार फिर से सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। इस बार जलालपुर मोहल्ले में एक महिला के साथ तीन युवकों को आपत्तिजनक स्थितियों में दबोचा गया है। इससे पहले बरबीघा क्षेत्र में भी ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड हुआ था।

Night Curfew In Delhi : दिल्ली में कोरोना को लेकर आज से नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक रहेगा जारी

6 April 2021 6:53 PM GMT
Night Curfew In Delhi: नाइट कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक परिवहन जैसे बस, मेट्रो, ऑटो, टैक्सी आदि चलते रहेंगे और इनमें उन्हीं लोगों को आने जाने की इजाजत होगी, जिनको नाइट कर्फ्यू के दौरान छूट दी गई है। जरूरी सेवाओं में लगे सभी विभागों के लोगों को छूट दी जाएगी।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों का दावा- कमांडो राकेश्वर सिंह उनके पास, छोड़ने के लिए रखी ये शर्त, जारी किया दो पेज का पत्र

6 April 2021 6:29 PM GMT
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तीन अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अगवा किए गए जवान राकेश्वर सिंह मनहास की रिहाई के लिए नक्सलियों ने शर्त रखी है। मंगलवार को दो पेज की चिट्ठी लिखकर कहा है कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम का एलान करे।
Share it