हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह को धमकी: कहा- किसान बिल वापस नहीं लिए तो गठबंधन से अलग होने पर करेंगे विचार

RLP अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने दो टूक कहा की अगर केंद्र सरकार ने तीनों किसान बिल वापस नहीं लिए तो उनकी पार्टी NDA के साथ गठबंधन पर विचार करेगी। उन्होंने अपने पत्र में किसानों को दिल्ली में बातचीत के लिए उचित स्थान देने भी की मांग की।

Update: 2020-11-30 13:56 GMT

जनशक्ति डेस्क: RLP अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने दो टूक कहा की अगर केंद्र सरकार ने तीनों किसान बिल वापस नहीं लिए तो उनकी पार्टी NDA के साथ गठबंधन पर विचार करेगी। उन्होंने अपने पत्र में किसानों को दिल्ली में बातचीत के लिए उचित स्थान देने भी की मांग की।

हनूमान बेनीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि, 'अमित शाह जी केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए कृषि बिलों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। अनुरोध है कि बिलों को वापस लेने हेतु तत्काल कार्रवाई करें। भीषण सर्दी और कोरोनाकाल में भी किसान आंदोलन कर रहे हैं। जो शासन के लिए शोभनीय नहीं है।' बेनीवाल ने आगे लिखा कि तीनों बिलों को वापस लेते हुए किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की सम्पूर्ण सिफारिशों को लागू करें।

पहले भी दे चुके बयान

इससे पहले गुरुवार को हनुमान बेनीवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार को दिल्ली आ रहे किसानों की बात सुनकर कृषि कानून को वापस लेने की जरूरत है। हरियाणा समेत आस-पास के राज्यों की सरकारें किसानों पर कोई दमनकारी नीति नही अपनाएं। अगर पुलिस और सरकारों ने किसानों के विरोध में कोई दमनकारी नीति अपनाई तो RLP राजस्थान समेत देश भर में किसानों के पक्ष में प्रदर्शन करेगी। साथ ही केंद्र को स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू करने की भी जरूरत है ताकि किसान कौम का भला हो सके!

क्या है मामला

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसानों पांच दिन से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। वे दिल्ली के 5 एंट्री पॉइंट्स को सील करने की तैयारी में हैं। किसानों के जमावड़े को देखते हुए पुलिस ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है।

Tags:    

Similar News