Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर अहम बैठक, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल

कृषि बिल को लेकर किसानों का आंदोलन उग्र होते जा रहा है. अब तक केंद्र सरकार को लगा था कि किसान उनकी बात को मान जायेग और अपना आंदोलन वे सरकार के साथ बातचीत करने के लिए बुराड़ी मैदान में लेकर जाएगा.

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर अहम बैठक, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल
X

नई दिल्ली: कृषि बिल को लेकर किसानों का आंदोलन उग्र होते जा रहा है. अब तक केंद्र सरकार को लगा था कि किसान उनकी बात को मान जायेग और अपना आंदोलन वे सरकार के साथ बातचीत करने के लिए बुराड़ी मैदान में लेकर जाएगा. जहां उनके आंदोलन को खत्म करने के बारे में बात की जाएगी. लेकिन रविवार देर शाम किसानों ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया. जिसमें उन्होंने कहा था कि किसान अपना आंदोलन जहां पर वे है वहां से लेकर वे बुराड़ी मैदान चले जाये. उन्होंने कहा कि सरकार जहां उनके आंदोलन को लेकर जाने के बार में कह रही है. वह कोई आंदोलन की जगह नहीं है. इसलिए उनका आंदोलन वहां नहीं जायेगी. बल्कि बातचीत के लिए उनका आंदोलन जायेगा तो दिल्ली ही जायेगा.

किसानों के जिद के आगे सरकार को आभास हो गया है कि वे अब मानने वाले नहीं हैं. इसलिए उनके बढ़ते उग्र आंदोलन को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, घर केंद्रीय मंत्रियों की एक बैठक चल रही है. इस बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोहर मौजूद हैं. मीडिया के हवाले से ख़बरों की माने तो किसान आंदोलन कैसे खत्म करे, इस पर बात चल रही है.

बता दें कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश केर किसानों का 26 नवंबर से कृषि बिल के विरोध में आंदोलन चल रहा है. किसानों की मांग है कि सरकार इस बिल को वापस ले. क्योंकि यह बिल उनके लिए नुकसानदेय है. इसलिए उन्हें यह कानून मंजूर नहीं हैं. हालांकि इसके पहले पहले केंद्र सरकार और किसानों के बीच अब तक तीन दौर की बात हो चुकी हैं. लेकिन तीनों दौर के बैठक के दौरान बीच का कोई रास्ता नहीं निकल सका है.

Next Story
Share it