Janskati Samachar
जीवनी

Asim Riaz Biography Hindi: जानिए आसिम रियाज कौन है?, बिग बॉस से मिली थी पहचान

Asim Riaz Biography Hindi: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम भारतीय मॉडल और अभिनेता असीम रियाज के बारे में बात करेंगे. असीम रियाज अपनी बॉडी और लुक्स की वजह से अक्सर चर्चा में रहते है.

Asim Riaz Biography Hindi: जानिए आसिम रियाज कौन है?, बिग बॉस से मिली थी पहचान
X

Asim Riaz Biography Hindi: जानिए आसिम रियाज कौन है?, बिग बॉस से मिली थी पहचान

Asim Riaz Biography Hindi: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम भारतीय मॉडल और अभिनेता असीम रियाज के बारे में बात करेंगे. असीम रियाज अपनी बॉडी और लुक्स की वजह से अक्सर चर्चा में रहते है. असीम रियाज भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मॉडलिंग के क्षेत्र में भारत के प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. सोशल मीडिया पर असीम रियाज की एक बड़ी फैन फोलोइंग है.

असीम रियाज को असली पहचान मिली लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 13वें सीजन से. इस शो के कारण असीम रियाज की देश भर में एक बड़ी फैन फोलोइंग बन गई. यह सीजन 'बिग बॉस' का अब तक का सबसे लोकप्रिय सीजन था और लोगों ने असीम रियाज को इतना प्यार दिया कि वह 'बिग बॉस' के फाइनल में पहुंचे और रनरअप रहे.

दोस्तों हम सब यह तो जान ही चुके हैं कि आसिम रियाज कौन है. (who is asim riaz) आगे इस आर्टिकल में हम आसिम रियाज के करियर (asim riaz career), आसिम रियाज के परिवार (asim riaz family), आसिम रियाज की गर्लफ्रेंड (asim riaz girlfriend) सहित अन्य चीजों के बारे में बात करेंगे. तो चलिए शुरू करते हैं आसिम रियाज का जीवन परिचय.


आसिम रियाज जीवनी (asim riaz biography)

दोस्तों आसिम रियाज का जन्म 13 जुलाई 1993 को जम्मू में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. आसिम रियाज के पिता का नाम रियाज़ अहमद है. आसिम रियाज का एक भाई भी है, जिसका नाम उमर रियाज है. आसिम रियाज के पिता एक रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर हैं.

आसिम रियाज की शिक्षा (asim riaz education)

आसिम रियाज ने अपनी स्कूली शिक्षा जम्मू के दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की है. हालांकि आसिम रियाज एक मॉडल बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के बाद मॉडलिंग पर ध्यान देना शुरू कर दिया. इसके लिए आसिम रियाज ने अपने लुक्स और बॉडी पर ध्यान देना शुरू किया.

आसिम रियाज करियर (asim riaz career)

आसिम रियाज ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी. उन्होंने सबसे पहले 'ब्लू कंपनी' के विज्ञापन में काम किया. इसके बाद आसिम रियाज ने 'ब्लैकबेरी', 'नुमेरो यूनो' सहित कई कंपनियों के लिए बतौर मॉडल काम किया. इसके बाद आसिम रियाज ने अपनी पहचान बनाने के लिए पोर्टफोलियो बनाया और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करना शुरू किया. इससे देखते ही देखते सोशल मीडिया पर आसिम रियाज की फैन फोलोइंग बढ़ने लगी. इसके साथ ही आसिम रियाज ने बड़े ब्रांड के साथ बतौर मॉडल काम किया.

आसिम रियाज बिग बॉस (asim riaz bigg boss)

आसिम रियाज की जिंदगी में सबसे बड़ा मोड़ आया साल 2019 में. इसी साल उन्हें बिग बॉस के 13वें सीजन में आने का मौका मिला. इस शो से आसिम रियाज को नई पहचान मिली. पूरे देश में उनकी एक बड़ी फैन फोलोइंग खड़ी हो गई. जैसे-जैसे शो आगे बढ़ता गया, वैसे आसिम की फैन फोलोइंग बढ़ती गई. अगर बिग बॉस का 13वां सीजन इतना सक्सेसफुल रहा तो उसमें आसिम रियाज का बड़ा योगदान है. आसिम रियाज बिग बॉस के 13वें सीजन के रनरअप रहे.

आसिम रियाज गर्लफ्रेंड (asim riaz girlfriend)

बिग बॉस में रहने के दौरान आसिम रियाज की हिमांशी खुराना के सतह नजदीकियां देखने को मिली थी. शो के दौरान आसिम रियाज ने खुलकर हिमांशी खुराना के प्रति अपने प्यार का इजहार किया था. हालांकि उस समय तो किसी और के साथ रिलेशनशिप में होने के कारण हिमांशी खुराना ने आसिम रियाज के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया, लेकिन बाद में अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप होने के बाद आसिम रियाज के प्रस्ताव को स्वीकार किया.

आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला (Asim Riaz and Siddharth Shukla)

आसिम रियाज की पहली बार सिद्धार्थ शुक्ला से मुलाकात बिग बॉस के घर में ही हुई थी. शो की शुरुआत में आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच गहरी दोस्ती थी. लोग दोनों की दोस्ती की मिसाल देने लगे थे, लेकिन बाद में यह दोस्ती दुश्मनी में बदल गई. बिग बॉस के घर में दोनों के बीच खूब लड़ाई हुई. बिग बॉस 13 को आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला की दोस्ती और दुश्मनी के लिए भी याद किया जाता है. हालांकि बिग बॉस के बाद दोनों के बीच दुश्मनी खत्म हो गई. बिग बॉस के बाद आसिम रियाज और हिमांशी खुराना के म्यूजिक अलबम भी रिलीज हुआ था. इसके अलावा आसिम रियाज ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन के साथ भी 'मेरे अँगने में 2.0' नाम के अल्बम में काम किया था.

आसिम रियाज सम्पत्ति (Asim Riaz Net Worth)

जहां तक बात है आसिम रियाज के नेट वर्थ की तो बता दे कि एक वेबसाइट के अनुसार आसिम रियाज की नेट वर्थ लगभग 10 करोड़ रुपए के करीब है.

Next Story
Share it