Top
Janskati Samachar

Shehnaz Kaur Gill Wiki, Biography In Hindi | Shehnaz Kaur Gill | Lifestyle, Carrer, Boyfriend, Networth | शहनाज कौर गिल का जीवन परिचय

Shehnaz Kaur Gill Wiki, Biography In Hindi | Shehnaz Kaur Gill | Lifestyle, Carrer, Boyfriend, Networth | शहनाज़ का पूरा नाम शहनाज़ कौर गिल है. शहनाज़ को उनके फैंस पंजाब की कैटरीना भी कहते हैं. शहनाज़ का जन्म 27 जनवरी 1993 को पंजाब में हुआ था. एक्ट्रेस के तौर पर अपना नाम बनाने वली शहनाज़ गिल अपनी फैमिली के साथ चंडीगढ़ में ही रहती हैं.

Shehnaz Kaur Gill Biography BigBoss,Age,Height,Boyfriend & More
X

Shehnaz Kaur Gill Biography BigBoss,Age,Height,Boyfriend & More

Shehnaz Gill Kaur Kaur Gill Biography | Lifestyle, Carrer, Boyfriend, Networth,Age,Height,Boyfriend & More

Personal Information :-

  • Name :- Shehnaz Gill Kaur
  • Nickname :- Sana
  • Father Name :- Santok Singh Sukh
  • Mother Name :- Jyoti Kaur
  • Siblings :- Shehbaz Badesha
  • Best friend :- Kiran
  • Relationship Status :- Single
  • Religion : Sikhism
  • Caste :- Jatt
  • College :- Lovely Professional University,Phagwara Punjab,India
  • Hobbies :- Singing,Acting and Dancing

Shehnaz Kaur Gill BigBoss 13,Age,Height,Boyfriend & More

Favorites :-

  • Food :- Cheese Chilli,Rumali Roti with Paneer
  • Actor :- Amrinder Gill and Gippy Grewal,Kartik Aryan and Salman Khan
  • Actress :- Katrina Kaif
  • Director :- Rohit Shetty
  • Movie :- Sultan
  • Color :- Red,Blue
  • Destination :- California

दोस्तों ! पंजाब की खूबसूरत एक्ट्रेस कहें या पंजाब की कैटरीना कैफ, दोनों लफ्ज हमें एक ही एक्ट्रेस की तरफ लेकर चलते हैं जिनका नाम है शहनाज़ गिल. शहनाज़ गिल आज एक जाना पहचाना नाम बन चुकी है और उनके किसी परिचय की जरुरत भी नहीं है. तो चलिए बात करते हैं शहनाज़ गिल की जिन्दगी या शहनाज़ गिल की बायोग्राफी के बारे में विस्तार से :

शहनाज़ गिल का जन्म :

सबसे पहले आपको यह बता दें कि शहनाज़ का पूरा नाम शहनाज़ कौर गिल है. शहनाज़ को उनके फैंस पंजाब की कैटरीना भी कहते हैं. शहनाज़ का जन्म 27 जनवरी 1993 को पंजाब में हुआ था. एक्ट्रेस के तौर पर अपना नाम बनाने वली शहनाज़ गिल अपनी फैमिली के साथ चंडीगढ़ में ही रहती हैं. उन्हें बेहतरीन एक्टर के तौर पर जाना जाता है. लेकिन साथ ही यह भी बता दें कि शहनाज़ को गाना गाना और डांस करना बेहद पसंद है.

शहनाज़ गिल की फैमिली :

शहनाज़ गिल खुद ही अपना अच्छा नाम बना चुकी हैं. इसके साथ ही यह बता दें कि वे एक बिज़नस फैमिली से बिलोंग करती हैं. शहनाज़ के पिता एक बिजनेसमैन हैं. शहनाज़ को बिज़नस की बजाय एक्टिंग में अधिक रूचि रही है. बचपन से ही एक्टिंग की तरफ अपना शौक रखने वाली शहनाज़ ने शुरू से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. वे अपने स्कूल टाइम में भी कई प्रोग्राम में एक्टिंग कर चुकी हैं. शहनाज़ की पढ़ाई के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पंजाब के 'लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी 'से की है.

शहनाज गिल का प्रारंभिक जीवन

शहनाज़ कौर गिल का जन्म 27 जनवरी, 1993 को चंडीगढ़, पंजाब में हुआ था। 26 साल की शहनाज़ कौर गिल चंडीगढ़ में ही अपने परिवार के साथ रहती हैं। शहनाज़ के पापा एक बिज़नस मैन हैं और उनका परिवार बिज़नस बैकग्राउंड से ताल्लुक रखता है। शहनाज़ को गाना गाना, डांस करना और एक्टिंग करना बहुत पसंद है।

बचपन से ही शहनाज़ एक्टर बनना चाहती थी। बचपन से शहनाज़ ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था और स्कूल में कई सारी प्रतियोगिता में भी भाग ले चुकी है। शहनाज़ अपने फैंस के बीच 'सना गिल' और 'शहनाज़ सना' नाम से ज़्यादा प्रचलित हैं।

शहनाज़ कौर ने अपने कॉलेज की पढाई 'लवली प्रोफ़ेशनल यूनिवर्सिटी', फगवाड़ा, पंजाब से की है। 2015 से शहनाज़ कौर गिल ने गानों में एक्टिंग करना शुरू किया था। उससे पहले शहनाज़ मॉडलिंग ही करती थी। हालही में शुरू हुए 'बिग बॉस 13' में शहनाज़ को लोगो ने जानना शुरू किया है।

शहनाज गिल का व्यवसायिक जीवन

शहनाज़ कौर गिल वैसे तो बचपन से ही मॉडलिंग कर रही हैं लेकिन 21 साल की उम्र से शहनाज़ ने मॉडलिंग इंडस्ट्री में कदम रखा था। 'लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी' से अपनी पढाई पूरी करने के बाद शहनाज़ कौर गिल ने पंजाबी वीडिओस में काम करना शुरू किया था। 2015 में शहनाज़ कौर गिल ने अपनी पहली वीडिओ निकाली जिसमे उन्होंने मुख्य रोल खुद किया था।

पंजाबी गाने का नाम 'शिव दी किताब' था जिसे दर्शको ने पसंद किया था। यह गाना 'गुरविंदर बरार' ने गया था। अपनी पहली वीडिओ 'शिव दी किताब' में काम करने के बाद शुरू हुआ शहनाज़ कौर गिल का पंजाब इंडस्ट्री में सफर जिसमे शहनाज़ ने फिर कभी पीछे पलट कर नहीं देखा है। एक्टिंग के अलावा शहनाज़ कौर अपने गाए गानो की वजह से भी जानी जाती हैं।

'शिव दी किताब' गाने में अभिनय करने के बाद शहनाज़ कुछ और बड़े गानों में भी दिखाई दी थी। 'गैरी सिंधु' का गाना 'या बेबी' जो की पंजाब, दिल्ली, हरयाणा के आलावा कई सारे और शहरों में भी हिट हुआ था। इस गाने में शहनाज़ ने डांस किया था। रवजीत सिंह के गाने 'लख लहंता' और गुरी के गाने 'यारी' में भी शहनाज़ कौर गिल ने अभिनय किया है। इन सबके बाद आया एक और गाना जिसमे शहनाज़ ने दुबारा अपने अभिनय से लोगो के दिलों में अपनी पहचान बनाई थी। गाने का नाम 'माझे दी जट्ट' था और यह गाना 'कँवर चहल' ने गाया था। यह गाना भी काफी समय तक सुना गया था और शहनाज़ को इस गाने में किए गए अभिनय के लिए सराह भी गया था।

2019 में ही शहनाज़ कौर गिल ने पंजाब फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहली फिल्म में काम किया है। फिल्म का नाम 'काला शह काला' है और फिल्म में मुख्य रोल 'सरगुन मेहता' और 'बिन्नू ढिल्लों' कर रहे हैं। यह फिल्म 14 फरवरी 2019 को रिलीज़ हो गई थी। फिल्म ने लगभग 19 करोड़ की कमाई की थी। शहनाज़ कौर गिल इस फिल्म में 'तारो' का किरदार अभिनय करती दिखाई दीं थी। शहनाज़ के गाने 'सरपंच' और 'बरबर्री' को भी लोगो ने काफी पसंद किया था। शहनाज़ के लिए यह कहा जा सकता है की इन्होने चाहे मॉडलिंग हो, एक्टिंग हो, या सिंगिंग हो, तीनो में खुदको साबित करके लोगो के दिलो में अपनी जगह बनाई है।

शहनाज़ गिल कुछ समय पहले एक कंट्रोवर्सी से भी काफी सुर्खियों में रही थी। पंजाबी सिंगर 'हिमांशी' के गाए हुए गाने 'आई लाइक इट' को शहनाज़ ने अपना सबसे नापसंसीदा गाना बताया था। एक इंटरव्यू में जब एंकर ने शहनाज़ कौर गिल से पूछा की उनका सबसे नापसंदीदा गाना कौन सा है तो शहनाज़ कौर ने सीधे सीधे कहा "हिमांशी का गाया हुआ 'आई लाइक इट' गाना मुझे बिलकुल नहीं पसंद"। बाद में हिमांशी ने भी शहनाज़ के बारे में भला बुरा कहा और इस तरह दोनों के बीच की लड़ाई ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

शहनाज़ कौर गिल के गाए हुए गाने

  1. साध जट्ट।
  2. अखियाँ।
  3. फ़िक़रन।
  4. आंटी आंटी।
  5. वेहम।
  6. चेंज।
  7. रोंदा अली पेटी।
  8. लास्ट कॉल।
  9. जट्ट दी पसंद।
  10. कॉलेज।
  11. सोच के।
  12. साड्डे रब ने।
  13. जींद बर्बाद।
  14. माफ़ करीं माफ़।

शहनाज़ कौर गिल के अभिनय किए हुए गाने

  1. या बेबी।
  2. शिव दी किताब।
  3. लख लहंता।
  4. यारी।
  5. माझे दी जट्ट।

शहनाज़ कौर गिल के अभिनय कि हुई फिल्में

काला शह काला।

शहनाज कौर गिल का निजी जीवन

शहनाज़ कौर गिल ने सीखो के परिवार में जन्म लिया था। शहनाज़ को डांस करना और गाने गाना पसंद है साथ ही शहनाज़ एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं। शहनाज़ फिट रहने में भरोसा करती हैं इसलिए ना तो उन्हें मोटे लोग पसंद हैं और ना ही ज़्यादा पतले लोग पसंद हैं।

शहनाज़ को वॉलीबाल खेलना बहुत पसंद है। शहनाज़ के लव -लाइफ की जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है लेकिन बिग बॉस 13 में आने के बाद शहनाज़ के फैंस कह रहे हैं की उनका एक बॉयफ्रेंड है जो पंजाब में ही रहता था। शहनाज़ की तरह उनका बॉयफ्रेंड भी मॉडलिंग और एक्टिंग करता है। बॉयफ्रेंड का नाम अभी फ़िलहाल सामने नहीं आया है।

शहनाज़ का एक्टिंग करियर :

शहनाज ने बचपन से ही मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाना शुरू कर दिया था. लेकिन सही तरह से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद पंजाब वीडियोस में काम करना शुरू किया. 21 साल की उम्र में शहनाज़ ने मॉडलिंग करना शुरू किया. साल 2015 में शहनाज़ ने अपने पहले वीडियो में मैं रोल निभाया था.

शहनाज़ का यह गाना गुरविन्दर बरार द्वारा गाया गया था जिसका नाम 'शिव दी किताब' है. इस वीडियो को फैंस के द्वारा काफी पसंद किया गया था. और इस वीडियो से मिली पोपुलिरिटी के बाद शहनाज़ को अपने करियर में कभी पीछे नहीं देखना पड़ा और उनका कारवां आगे बढ़ता गया.

इस गाने के बाद शहनाज़ ने कई और गानों में भी काम किया और एक्ट्रेस ने कई शहरों जैसे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली आदि जगहों पर अपने गानों पर डांस परफॉर्म भी किया. शहनाज़ के कई गाने हैं जो काफी फेमस हुए हैं जैसे: 'या बेबी', 'लख लहंता 'और 'यारी' आदि.

शहनाज़ ने गानों के साथ ही फिल्म्स में भी एक्टिंग की है. एक्ट्रेस ने साल 2019 में ही पंजाब फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहली फिल्म 'काला शह काला' में अभिनय किया है.

शहनाज़ ने एक्टिंग के साथ ही मॉडलिंग और सिंगिंग में भी अच्छा नाम कमाया है. इसके साथ ही उन्हें बिग बॉस के सीजन 13 में भी देखा गया था. इस सीजन से शहनाज़ के करियर को एक नई उड़ान मिली है.

Next Story
Share it