Top
Janskati Samachar

अंधविश्वास। साँप के काटने से मासूम की हालत गम्भीर, परिवार ने साँप को बनाया बंधक

अंधविश्वास। साँप के काटने से मासूम की हालत गम्भीर, परिवार ने साँप को बनाया बंधक
X

कोरबा। दुरपा रोड में एक परिवार में उस समय भगदड़ मच गया जब सुबह करीब 4 बजे एक जहरीले सांप (घोड़ा करैत) ने मासूम को सोते समय काट लिया जिसके तुरंत बाद परिवार के सदस्य के स्नेक रेस्क्यू टीम कोरबा के प्रमुख जितेंद्र सारथी को फोटो भेज काटने कि जानकारी दी जिसके बाद तुरंत जितेंद्र सारथी ने जहरीला सांप होने की बात कही और तत्काल हॉस्पिटल लेकर जाने को कहा तब परिवार वालो ने बच्ची को लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हुए।

सुबह जानकारी मिली की साप को कैद कर के रखा गया है जिसके बाद जितेंद्र अपने टीम के साथ उनके घर पहुंचे फिर किनारे में सांप को ढक के रखा गया था जिसको देख जितेंद्र ने रिलीज करने की बात कही पर परिवार वालो ने मना कर दिया जिसके बाद जितेंद्र ने मौके के नजाकत को देख सांप को वही छोड़ दिया पर लोगों को ये भी समझाया की जिसके ढक के रखा गया है और वो निकल सकता है इसलिए किसी डब्बे में रख देते है फिर बच्ची ठीक होने के बाद रिलीज कर दे बहुत समझने के बाद परिवार वाले माने और सांप को डिब्बे में रखने दिया पर लेकर जाने से मना कर दिया।

बच्ची की हालत खराब होने के कारण उसे कोरबा के निजी हस्पताल में रेफर कर दिया गया जिसका उपचार चल रहा है, परिवार वालो ने पुनः संपर्क के जितेंद्र सारथी को सांप ले जाने की बात कही जिसके बाद जितेंद्र ने अपने टीम के स सांप को अपने कब्जे में ले कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया। परिवार वाले के अंदर बहुत ज्यादा अंधविश्वास होने की वजह से उस बच्ची की जान जा सकती थी अगर सही समय में जितेंद्र सारथी से सही सलाह नहीं लिया गया होता तब, निजी हस्पताल में रिफर होने के बाद जितेंद्र अपनी टीम के साथ इलाज कर रहे डॉक्टर से मुलाकात की और बच्ची के बारे में जानकारी ली जिसमें डॉक्टर ने हालात पूरी तरह कंट्रोल में नहीं होने की बात कहीं और वेंटिलेटर में रख के उपचार की प्रक्रिया होने की बात कही।

Next Story
Share it