Janskati Samachar
देश

फिलिस्तीन में इजराइल के साथ संघर्ष में नौ बच्चों समेत 20 की मौत, UNSC ने की आपातकालीन बैठक

Israel Palestine conflict: गाजा पट्टी में इजराइल के साथ संघर्ष में नौ बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई. फलस्तीनी अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

20 Palestinians including 9 children killed as Israel strikes Gaza
X

यरूशलम : गाजा पट्टी में इजराइल के साथ संघर्ष में नौ बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मृतक संख्या के हिसाब से यह दिन पिछले कई सालों में सबसे अधिक रक्तपात वाले दिनों में एक रहा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की मौत की वजह से संबंधित कोई जानकारी तो नहीं दी, लेकिन उत्तरी गाजा में एक विस्फोट में तीन बच्चों समेत एक ही परिवार के कम से कम 7 लोगों की जान चली गई. उधर, इजरायली सेना ने कहा कि गाजा से रॉकेट दागे जाने के जवाब में उसने हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया.

गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल के साथ संघर्ष में नौ बच्चों सहित कुल 20 लोग मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि इजरायल के साथ कई साल से चल रहे संघर्ष में यह पहला ऐसा मौका है, जब एक दिन में इतने लोग मारे गए. हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस हमले में मारे गए लोगों की वास्तविक आंकड़े उपलब्ध नहीं कराए गए हैं, लेकिन इस हमले में एक ही परिवार के कम से कम 7 लोग समेत 20 लोगों के मारे जाने की खबर है.

उधर, इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने गाजा पट्टी के बाहरी इलाकों में रॉकेट से जवाबी हमले में हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया है, जिसमें कम से कम आठ आतंकवादी मारे गए है. खबर है कि गाजा पट्टी से हमास के आतंकवादियों ने सोमवार को इजरायल में दर्जनों रॉकेट दागे, जिसमें एक बैराज भी शामिल था. इस हवाई हमले के दौरान यरुशलम के आसपास के इलाकों में रेड सायरन को बंद कर दिया गया था, क्योंकि इस पवित्र स्थल के आसपास इजरायली पुलिस के साथ हुई झड़प में सैकड़ों फिलिस्तीनी घायल हो गए थे.

बता दें कि यरूशलम में इजरायली पुलिस और फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच पिछले कई हफ्तों से टकराव जारी है. सोमवार की शाम को इजरायली सेना की ओर से बड़े पैमाने पर किए गए हमलों से इलाके में तनाव और अधिक बढ़ गया है. इजरायली सेना का दावा है कि उसने हवाई हमले के जवाब में गाजा पट्टी पर हमला किया है, जिसमें कम से कम दो लोग मारे गए.

उधर, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा क्षेत्र में हमास आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज करने की चेतावनी भी दी है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने एक बयान में कहा है कि गाजा के आतंकवादी ताजा रॉकेट से हमले कर अपनी सीमाओं को लांघ रहे हैं. उन्होंने इन आतंकवादियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

Next Story
Share it