Janskati Samachar
देश

दिल्ली के सभी प्राइवेट-सरकारी स्कूल अगले आदेश तक बंद, CM केजरीवाल का फैसला

अधिकतर राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। कई राज्य सरकारों ने फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है तो वहीं कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है।

दिल्ली के सभी प्राइवेट-सरकारी स्कूल अगले आदेश तक बंद, CM केजरीवाल का फैसला
X

अधिकतर राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। कई राज्य सरकारों ने फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है तो वहीं कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है। शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली में हर रोज कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार पहले भी कई बड़े फैसले लागू कर चुकी है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं। अगले आदेश तक कोई प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं होगी। दिल्ली में कोरोना की यह चौथी लहर तेज होती जा रही है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार भी 11 अप्रैल तक के लिए 8वीं क्लास तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर चुकी है। पहले यह फैसला 4 अप्रैल तक के लिए ही लागू था, लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया ।

बता दें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना नए सिरे से पांव पसार रहा है। गुरुवार शाम के करीब सात बजे दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 7437 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 24 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले बुधवार को 5506 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे।

अब तक राष्ट्रीय राजधानी में 698008 लोग संक्रमित हुए हैं और 11157 मरीजों की मौत हुई है। अब तक राष्ट्रीय राजधानी में 698005 लोग संक्रमित हुए हैं और 11157 मरीजों की मौत हुई है।

Next Story
Share it