Top
Janskati Samachar

Bihar News: हिरासत में लिए गए पप्‍पू यादव, Rajiv Pratap Rudy की एंबुलेंस पर उठाए थे सवाल

बिहार में जन अधिकार पार्टी के संयोजक और मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन यादव उर्फ पप्‍पू यादव को पटना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने थोड़ी ही देर पहले ट्वीट कर खुद को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है.

Bihar News: हिरासत में लिए गए पप्‍पू यादव, Rajiv Pratap Rudy की एंबुलेंस पर उठाए थे सवाल
X

पटना: बिहार में जन अधिकार पार्टी के संयोजक और मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन यादव उर्फ पप्‍पू यादव को पटना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने थोड़ी ही देर पहले ट्वीट कर खुद को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया है कि उन्‍हें गिरफ्तार कर गांधी मैदान थाने में ले जाया गया है. जानकारी के मुताबिक उन पर सरकारी काम में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है साथ ही मधेपुरा से भी जुड़ा कुछ मामला है. हालांकि अबतक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि पप्पू यादव ने तीन दिन पूर्व सांसद मद से खरीदे गए एंबुलेंस के बेकार पड़े होने को लेकर खुलासा किया था. उन्होंने खुद उस स्थल पर पहुंचकर एंबुलेंसों की तस्वीर ली थी. इसके बाद बिना अनुमति के सामुदायिक भवन में अपने समर्थकों के साथ जाने और एंबुलेंस में तोड़फोड़ किए जाने के खिलाफ पप्पू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

बता दें कि हाल ही में पप्पू यादव ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी. यादव ही थे जिन्होंने शुक्रवार को रूडी के कार्यालय से 30 से अधिक एम्बुलेंस की खोज की. उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद ने सांसद निधि से खरीदे जाने के बावजूद व्यक्तिगत क्षमता के तहत एंबुलेंस को रखा था.

पप्पू यादव ने कहा,"यह बेहद चौंकाने वाला है कि रूडी ड्राइवरों की अनुपलब्धता का बहाना दे रहे हैं. करदाताओं के पैसे सेए एंबुलेंस खरीदी गई थी. इस मामले में, एम्बुलेंस को जिले के सरकारी अस्पतालों में तैनात किया जाना चाहिए और राज्य सरकार को ड्राइवर नियुक्त करना चाहिए. किस क्षमता के तहत, रूडी ने उन एंबुलेंस को अपने कार्यालय में रखा है. वह क्यों कह रहा है कि ड्राइवरों की अनुपस्थिति में एम्बुलेंस को उनके परिसर के अंदर रखा गया था."

Next Story
Share it