Janskati Samachar
देश

Bihar News: पति की मौत के बाद महिला ने सुनाई आपबीती- अस्पताल कर रहा ऑक्सीजन की कालाबाजारी, वार्ड ब्वॉय से मांगी मदद तो खींचने लगा दुपट्टा

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरा देश परेशान है. लगातार मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं मौत के आंकड़े भी कम नहीं हो रहे हैं. लेकिन ऐसे हालत में भी कुछ लोग दूसरों की मजबूरी का फायदा उठाने से पीछे नहीं हट रहे.

Bihar News: पति की मौत के बाद महिला ने सुनाई आपबीती- अस्पताल कर रहा ऑक्सीजन की कालाबाजारी, वार्ड ब्वॉय से मांगी मदद तो खींचने लगा दुपट्टा
X

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरा देश परेशान है. लगातार मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं मौत के आंकड़े भी कम नहीं हो रहे हैं. लेकिन ऐसे हालत में भी कुछ लोग दूसरों की मजबूरी का फायदा उठाने से पीछे नहीं हट रहे. बिहार के भागलपुर में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है, जहां एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पत्नी के साथ छेड़छाड़ की गई. छोड़खानी का आरोप एक प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर लगा है. पीड़ित महिला जब आपबीती बताने लगी तो अपने आंसुओं को नहीं रोक पाई.

पीड़ित महिला भागलपुर की रहने वाली है. अपने पति के साथ वह नोएडा में रहती है और होली में दोनों घर आए थे. उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पति को खांसी और सांस लेने में तकलीफ हुई. जांच कराने पर कोरोना निगेटिव आई. जिसके बाद नोएडा के एक डॉक्टर की सलाह पर चेस्ट का सीटी स्कैन कराया, जिसमें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद उन्होंने अपने पति को भागलपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया. पीड़िता ने कहा कि इलाज में लगातार अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों ने लापरवाही दिखाई. हद तो तब हो गई जब उनके पति को संक्रमण के कारण किसी भी स्वास्थ्यकर्मी ने पानी तक नहीं दिया.

महिला ने कहा कि रेमिडीसिविर की कमी होने का बावजूद अस्पताल ने उन्हें यह दवा उपलब्ध कराने को कहा. जब उन्होंने दवाई दी तो डॉक्टरों ने जानबूझ कर आधा इंजेक्शन गिरा दिया. जब महिला ने इसके लिए आवाज उठाई तो डॉक्टर ने धमकी दी. डॉक्टर ने कहा कि अगर मैं पूरी दवाई गिरा देता तो भी तुम कुछ न कर पाती.

दुपट्टा खींचने की कोशिश

महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने रात में अपने पति की देखभाल के लिए एक स्वास्थ्यकर्मी से मदद मांगी तो उसने दुपट्टा खींचा और गलत तरीके से छूने की कोशिश की. जब उसने इसकी शिकायत की तो उसे डराया धमकाया गया. महिला ने कहा कि मुझे अपने पति की फिक्र थी इसलिए उस वक्त मैंने कुछ भी नहीं कहा.

ऑक्सीजन की सप्लाई रोक देते थे

इसके बाद पीड़िता ने अपने पति को पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया. पीड़िता ने बताया कि यहां खूब लापरवाही की गई है. जानबूझ कर अस्पताल कर्मी वहां ऑक्सीजन सप्लाई रोक देते थे, ताकि कालाबाजारी हो सके. इसी कारण उसके पति की मौत हो गई. इस मामले में अभी तक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.

Next Story
Share it