Janskati Samachar
देश

BSNL Prepaid Plan: अब 12 महीने तक रिचार्ज से छुट्टी, BSNL दे रहा 365 दिन तक रोजाना 2GB डेटा, कीमत 4 रुपये!

BSNL Prepaid Plan: निजी कंपनियों ने भारतीय टेलीकॉम बाजार में अपना कब्जा जमाया हुआ था, जिससे BSNL पिछड़ गया। लेकिन अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने यूजर्स की जरूरतों के हिसाब से कई धांसू प्लान को पेश किया है।

BSNL Prepaid Plan: अब 12 महीने तक रिचार्ज से छुट्टी, BSNL दे रहा 365 दिन तक रोजाना 2GB डेटा, कीमत 4 रुपये!
X

BSNL Prepaid Plan: निजी कंपनियों ने भारतीय टेलीकॉम बाजार में अपना कब्जा जमाया हुआ था, जिससे BSNL पिछड़ गया। लेकिन अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने यूजर्स की जरूरतों के हिसाब से कई धांसू प्लान को पेश किया है। आपको बता दें कि बीएसएनएल 4G पहले ही कुछ जगहों पर लाइव हो चुका है। जिससे आप 4G सर्विस का आनंद ले सकते हैं। अगर आप एक लंबी वैलिडिटी वाले डेटा प्लान की तलाश में है, तो आपको बीएसएनएल का एक शानदार प्लान लेने को मिलता है। यदि आप BSNL के कस्टमर हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। यहां हम बात कर रहे हैं 365 दिन चलने वाले BSNL के 1515 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की। आइए इस प्लान के बारे में डिटेल में जानते हैं..

BSNL 1515 Plan

इस प्रीपेड प्लान में आप यूजर्स को 365 दिनों की वैधता मिलती है। जिस के साथ आप ग्राहकों को डेली 2GB का हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा मिलता है। अगर आपका डेली वाला डेटा लिमिट खत्म हो जाता है, तो आपको इसकी इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps की मिलती है। जिससे आप अनलिमिटेड डेटा का आनंद ले सकते हैं। इसलिए, भले ही आप सभी हाई-स्पीड डेटा का उपभोग कर चुके हों, फिर भी आपके पास इंस्टेंट मैसेजिंग या ईमेल के लिए डेटा मिलने वाला है।

यदि हम इस प्लान के बेनिफिट्स की बात करें तो आपको बीएसएनएल के इस 1515 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा प्रदान मिलता है। लेकिन यदि हम हाई स्पीड डेटा की बात करें तो यह आपको पूरे साल के लिए 730GB देता है यानी प्रति जीबी डेटा की लागत लगभग 2 रुपये की आती है। अगर आप बीएसएनएल के डेटा ओनली पैक की खोज में हैं तो यह प्लान पूरे साल आप ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। हालांकि यह प्लान अधिकांश टेलीकॉम सर्किलों में ही उपलब्ध किए है। हालांकि, कुछ प्लान सर्किल स्पेसिफिक हैं, जिन्हें बीएसएनएल ऐप या वेबसाइट पर जाकर आप आराम से देख सकते हैं। अगर देखा जाये तो बीएसएनएल का ये प्लान आपके लिए महंगा नहीं है, क्योंकि हर दिन का खर्च लगभग 4 रुपये आ रहा है।

इसके अलावा कई ग्राहक अगर लॉन्ग टर्म वाला प्लान चाहते हैं तो आपको ढेर सारे बेहतरीन रिचार्ज प्लान खरीदने को भी मिल जाएंगे। जिनके बेनिफिट देखने के बाद आप इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे आपको बार -बार रिचार्ज कराने की झंझट से छुटकारा मिल जाएगा और आप इन प्लान के साथ आराम से एंटरटेनमेंट का पूरा आनंद लें सकते हैं।

Next Story
Share it