Janskati Samachar
देश

New Year 2023 Guidelines: दिल्ली-गोवा समेत इन 5 राज्यों में न्यू ईयर के लिए एडवाइजरी, पार्टी की भी इजाजत

दुनिया के कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कोविड-19 गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। लोगों से लगातार इनका पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

New Year 2023 Guidelines: दिल्ली-गोवा समेत इन 5 राज्यों में न्यू ईयर के लिए एडवाइजरी, पार्टी की भी इजाजत
X

New Year 2023 Guidelines: चीन में कोरोना की भयावह स्थिति से पूरी दुनिया चिंतित है। जिसके बाद भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर है। केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। कई राज्य सरकारों ने नए साल 2023 के जश्न को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। दिल्ली, यूपी और पंजाब समेत अन्य राज्यों में सरकार ने भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी है।

1. दिल्ली में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार कोरोना के हालात को लेकर काफी एक्शन में है। बीते सोमवार को भी कोरोना की स्थिति को लेकर दिल्ली सरकार ने समीक्षा बैठक की थी। नए वेरिएंट बीएफ.7 का कोई मामला नहीं आया है। दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। मास्क और उचित दूरी सबसे ज्यादा जरूरी है।

2. गोवा सरकार ने नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए किसी भी तरह की कोविड संबंधी पाबंदियां लागू नहीं करने का फैसला किया है। गोवा में भी पार्टी मनाने की इजाजत मिल गई है।

3. कर्नाटक सरकार ने नए साल को लेकर एडवाइजरी जारी की है। राज्य में रेस्टोरेंट, पब, थिएटर हॉल, स्कूल और कॉलेज जैसी बंद जगहों के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। सभी लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कहा है। नए साल का जश्न रात 1 बजे तक मनाने की इजाजत होगी।

4. उत्तराखंड में पुलिस और प्रशासन अपने स्तर पर तैयारी कर रहा है। पर्यटकों के स्वागत के लिए होटल व्यवसायियों ने भी तैयारियां की हैं। क्योंकि नए साल पर लोग हिस स्टेशनों पर जाते हैं।

5. हिमाचल प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर कोरोना प्रतिबंध लगाए हैं। लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा है।

Next Story
Share it