Top
Janskati Samachar

Night Curfew In Delhi : दिल्ली में कोरोना को लेकर आज से नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक रहेगा जारी

Night Curfew In Delhi: नाइट कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक परिवहन जैसे बस, मेट्रो, ऑटो, टैक्सी आदि चलते रहेंगे और इनमें उन्हीं लोगों को आने जाने की इजाजत होगी, जिनको नाइट कर्फ्यू के दौरान छूट दी गई है। जरूरी सेवाओं में लगे सभी विभागों के लोगों को छूट दी जाएगी।

Night Curfew In Delhi : दिल्ली में कोरोना को लेकर आज से नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक रहेगा जारी
X

दिल्ली में कोरोना का प्रकोप अपने चरम पर पहुंच चुका है। कोरोना वायरस के रोकथाम और बचाव के लिए आज दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया। ये कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू को लेकर कई तरह की राहत जरूर दी गई है।

नाइट कर्फ्यू के दौरान इनको मिली राहत

जो लोग वैक्सीन लगवाने जाना चाहते हैं उन्हें किसी तरह की कोई रोक टोक नहीं होगी। इसके अलावा राशन, किराना, फल सब्जी, दूध, दवा से जुड़े दुकानदारों को ई-पास के जरिए ही कर्फ्यू के दौरान छूट मिलेगी, गर्भवती महिलाओं और इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को छूट मिलेगी, मीडिया कर्मचारियों को भी ई-पास के जरिए ही मूवमेंट की इजाजत होगी, आईडी कार्ड दिखाने पर प्राइवेट डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ को भी छूट मिलेगी, वैद्य टिकट दिखाने पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे आने-जाने वाले यात्रियों को छूट दी जाएगी।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 3,548 नए मामले आए

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 3,548 नए मामले आए हैं। जबकि 15 लोगों की इस संक्रमण से जान चली गई है। पिछले कुछ हफ्तों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के कारण यहां संक्रमण दर बढ़कर 5.54 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैनने कहा कि चूंकि दिल्ली कोरोना वायरस महामारी की चौथी लहर से गुजर रही है। इसलिए हमें कुछ कदम उठाने पड़ेगे। 15 और लोगों की इस बीमारी के चलते हुई मौत जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ ही दिनों में कोरोना से 15 और लोगों की मौत हो गई। इसलिए जांच क्षमता बढ़ायी गयी है तथा उन क्षेत्रों में सूक्ष्म निरूद्ध क्षेत्र प्रणाली अपनायी जा रही है। जहां दो या दो से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,79,962 हो गए। अब तक 6.54 लाख मरीज इस संक्रमण से उबर चुके हैं। नवीनतम बुलेटिन के अनुसार 15 और लोगों की इस बीमारी के चलते मौत हो गयी।

कोविड अस्पतालों में बढ़ाए गए आईसीयू बेड्स की संख्या

राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, दिल्ली सरकार ने अपने कई अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना वायरस के 3548 नए मामले आए हैं और 15 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में मृतकों की संख्या 11,096 पर पहुंच गई है। दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि शहर में संक्रमण के मामले बढ़ते देख अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित या संदिग्ध मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है।


Next Story
Share it