Janskati Samachar
देश

Republic TV की रद्द हो जाएगी मेंबरशिप? NBA (News Broadcasters Association) ने की सख्त कदम की मांग

जारी प्रेस विज्ञप्ति में एनबीए ने कहा है, “इन संदिग्ध लोगों के खिलाफ बार्क द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए। मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी और पुलिस कार्रवाई की जानी चाहिए, जो बार्क की विश्वसनीयता को खत्म करने के लिए जिम्मेदार हैं।"

Republic TV की रद्द हो जाएगी मेंबरशिप? NBA (News Broadcasters Association) ने की सख्त कदम की मांग
X

Republic TV की रद्द हो जाएगी मेंबरशिप? NBA (News Broadcasters Association) ने की सख्त कदम की मांग

जनशक्ति: टीआरपी घोटाले में अर्नब गोस्वामी की फिर से मुश्किलें बढ़ गई है। अर्णब गोस्वामी का वाट्सऐप चैट सोशल मीडिया पर लीक हुआ, जिसमें सत्तारूढ़ मोदी सरकार के सदस्यों, प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बातचीत का ब्यौरा है। इसके साथ ही बार्क के पूर्व सीईओ से टीआरपी को लेकर हुई बातचीत नजर आ रही है। जिसमें अर्णब गोस्वामी की नजदीकी और टीआरपी के हेरफेर करने के प्रयासों से संबंधित जानकारी का खुलासा हुआ है। अब एनबीए ने मांग की है कि रिपब्लिक टीवी का आईबीएफ मेंबरशीप जल्द-से-जल्द रद्द किया जाना चाहिए जब तक कि ये मामला कोर्ट में पेंडिंग है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में एनबीए ने कहा है, "इन संदिग्ध लोगों के खिलाफ बार्क द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए। मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी और पुलिस कार्रवाई की जानी चाहिए, जो बार्क की विश्वसनीयता को खत्म करने के लिए जिम्मेदार हैं।"

एनबीए ने ये भी कहा है कि रिपब्लिक टीवी द्वारा टीवी रेटिंग में हेरफेर ने इस इंडस्ट्री की प्रतिष्ठा को बहुत नुकसान पहुंचाया है और इसलिए इसे कोर्ट के आदेश तक रिपब्लिक को बार्क रेटिंग प्रणाली से बाहर रखा जाना चाहिए।

एनबीए ने मांग की है कि टीवी रेटिंग की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाया जाए और एक सिस्टम बनाया जाए जिससे एनबीए द्वारा नामित व्यक्तियों की बार्क कमेटी के साथ बेहतर सलाह के बाद ही न्यूज सिस्टम को प्रभावित करने वाली रेटिंग में कोई बदलाव किया जाए।

दरअसल, अर्नब के इस कथित चैट को सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने एक सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर शेयर किया था। प्रशांत भूषण ने बीते शुक्रवार को वॉट्सऐप चैट के जो स्क्रीनशॉट्स शेयर किए, वे सोशल मीडिया पर वायरल थे। इनमें एक नाम अर्नब का नजर आ रहा है, जबकि दूसरे नाम के बारे में दावा किया जा रहा कि वे पार्थो दासगुप्ता के हैं। दासगुप्ता ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी बार्क के सीईओ रह चुके हैं।

Next Story
Share it