Janskati Samachar
देश

हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से नाता तोड़ने का किया ऐलान, 2 लाख किसानों संग दिल्ली कर रहे हैं मार्च

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले हनुमान बेनीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के पास 303 सांसद हैं। इसी वजह से मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले रही है। 1200 किलोमीटर दूर राजस्थान के किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं।

RLP convenor Hanuman Beniwal announces split from NDA over farm laws
X

हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से नाता तोड़ने का किया ऐलान, 2 लाख किसानों संग दिल्ली कर रहे हैं मार्च

जनशक्ति: हजारों की तादात में किसानों के साथ दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले एनडीए के सहयोगी और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा को अब अपना जवाब देना होगा. किसानों से संबंधित इस मुद्दे को अब एक महीने से अधिक लंबा वक्त होने को जा रहा है. शनिवार को 'दिल्ली चलो' के लिए तैयार हजारों की संख्या में किसान जयपुर के पास कोटपूतली में एकत्रित हुए. बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी केंद्र में भाजपा की सहयोगी है.

बेनीवाल ने आईएएनएस से कहा, "लगभग 2 लाख किसान मेरे साथ दिल्ली के लिए मार्च कर रहे हैं और इस दौरान हम एनडीए के साथ हमारे गठबंधन के बारे में भी निर्णय लेंगे. यदि कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते हैं, तो हम एनडीए के साथ अलग होने की घोषणा करेंगे."

आरएलपी के एक कार्यकर्ता ने आईएएनएस को बताया, "राज्य के विभिन्न हिस्सों से किसान यहां जमा हो रहे हैं. हम विवादास्पद कृषि कानूनों की वापसी की मांग के लिए एक महीने से विरोध कर रहे हमारे किसान भाइयों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली कूच करेंगे."


राजस्थान के दो लाख से ज्यादा किसानों संग दिल्ली कूच

केंद्र में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक बेनीवाल ने अपनी एक सभा में दावा किया है कि वह 2 लाख से अधिक किसानों को लेकर दिल्ली कूच करेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में वह केंद्र द्वारा पारित तीन किसान कानूनों को रद्द किए जाने के मांग को लेकर वह किसानों के प्रति एकजुटता दिखाएंगे.

आरएलपी की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि राजस्थान के विभिन्न जिलों से लोग और किसान कोटपूतली में एकत्र होंगे और सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में शाहजहांपुर सीमा की ओर कूच करेंगे.

Next Story
Share it