Janskati Samachar
प्रदेश

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी नहीं गा सके पूरा राष्ट्रीय गान, वायरल हो रहा विडियो

राष्ट्रीय जनता दल ने इस कार्यक्रम का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उसमें यह साफ-साफ दिख रहा है। डॉ. मेवालाल चौधरी को सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा जैसा अहम विभाग सौंपा है।

Bihar Education Minister Meva Lal Chaudhary could not sing the national anthem
X

जनशक्ति: बिहार में नीतीश कुमार की सरकार के बनते ही विवाद शुरू हो गया। ताजा मामला मंत्रियों की नियुक्ति को लेकर है। पहली बार मंत्री बनाए गए डॉ. मेवालाल चौधरी एक कार्यक्रम में राष्ट्रगान गा रहे हैं, लेकिन वह उसे पूरा नहीं बोल सके। राष्ट्रीय जनता दल ने इस कार्यक्रम का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उसमें यह साफ-साफ दिख रहा है। डॉ. मेवालाल चौधरी को सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा जैसा अहम विभाग सौंपा है।

खास बात यह है कि डॉ. मेवालाल चौधरी पहले भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हैं और उन पर अपने कार्यकाल के दौरान 2012 में 161 सहायक प्राध्यापक-जूनियर साइंटिस्ट के पदों पर हुई बहाली में बड़े पैमाने पर धां'ध'ली और पैसों के ले'न-देन के आ'रोप लग चुके हैं। इस मामले में उनके खिला'फ एफआई'आर भी द'र्ज कराई गई थी। बाद में उन्होंने कोर्ट से अंतरिम जमा'नत ले ली थी। राष्ट्रीय जनता दल ने उनको शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर भी सवाल उठाया है। आरजेडी ने ट्वीट कर कहा, 'जिस भ्र'ष्टाचा'री MLA को सुशील मोदी खो'ज रहे थे, उसे नीतीश ने मंत्री बना दिया।'

इस मामले में जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि डॉ. चौधरी के केस में हाई कोर्ट में ट्रा'यल चल रहा है। ऐसे में उन पर सवाल उठाना उचित नहीं है। कहा कि कुशवाहा बिरादरी ने उनको वोट दिया, इसलिए विपक्ष उनको निशा'ना बना रहा है। डॉ. मेवालाल चौधरी कुइरी समाज के हैं।

अपने ऊपर लग रहे आरो'पों पर मंत्री डॉ. चौधरी मीडिया के सामने बोलने से बच रहे हैं। हर सवाल पर वह एक ही बात बोलते हैं कि इसको छोड़िए, विकास की बातें करें। राज्य के डिवलपमेंट पर सवाल करिए। आरजेडी समेत विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर सरकार से जवाब मा्ंग रही हैं।

वीडियो में डॉ. मेवालाल चौधरी के राष्ट्रगान पूरा नहीं पढ़ पाने पर आरजेडी ने ट्वीट किया है कि "भ्र'ष्टाचा'र के अनेक मामलों के आ'रोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता। नीतीश कुमार जी श'र्म बची है क्या? अंतरा'त्मा कहाँ डु'बा दी?"

डॉ. मेवालाल चौधरी तारापुर प्रखंड के कमरगांव गांव के रहने वाले है। कुलपति पद से रिटा'यर होने के बाद वर्ष 2015 में वह जदयू से टिकट लेकर तारापुर से चुनाव ल'ड़े और जी'त गए।

Next Story
Share it