Janskati Samachar
प्रदेश

दिल्ली में Corona हुआ बेकाबू, 3 हजार का पार किया आंकड़ा, पॉजिटिव रेट 4.59 प्रतिशत पहुंचा

Coronavirus Cases in Delhi: कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में दिल्ली में 3 तीन में करीब 4 गुना बढ़ोत्तरी हुई है. दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3194 केस सामने आये हैं.

दिल्ली में Corona हुआ बेकाबू, 3 हजार का पार किया आंकड़ा, पॉजिटिव रेट 4.59 प्रतिशत पहुंचा
X

Coronavirus Cases in Delhi: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ा दिया है. रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) नए मामले 3 हजार के आंकड़ें को पार कर गये हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.59 प्रतिशत पहुँच गई है. दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. आज ही दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (CM) ने लोगों से पैनिक न होने को कहा था.

कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में दिल्ली में 3 तीन में करीब 4 गुना बढ़ोत्तरी हुई है. दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3194 केस सामने आये हैं. इसके अलावा राज्य में 1 कोरोना वायरस (Corona Virus) से एक मौत भी हुई है. चिंता की बात यह है कि दिल्ली में पॉजिटिव रेट बढ़कर 4.59 प्रतिशत पहुँच गई है.

29 दिसंबर को 923 केस आए

बता दें कि दिल्ली में 1 जनवरी को कोरोना वायरस (Corona Virus) के 2716 नए मामले आए थे, जबकि 29 दिसंबर 2021 को दिल्ली में कोरोना वायरस के मात्र 923 मरीज मिले थे. दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 8,397 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटों में 1,156 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं.

अधिकांश मरीज बिना लक्षण वाले

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज कहा था कि जो लोग कोविड-19 से बीमार हो रहे हैं, उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के अधिकांश केसेज बिना लक्षण वाले हैं. दिल्ली में 29 दिसंबर को अस्पतालों में 262 ऑक्यूपेंसी थी, जो 3 दिन बाद घटकर 247 हो गई है.

37 हजार बेड की तैयारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने अस्पतालों में 37 हजार बेड्स की तैयारी कर रखी है लेकिन सिर्फ 0.22 फीसदी बेड्स पर ही अभी मरीज बर्ती हैं. उन्होंने कहा कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है, बल्कि जिम्मेदार रहना है, सोशल डिस्टेन्सिंग करनी है और मास्क पहनने हैं.

Next Story
Share it