Janskati Samachar

योगीराज: देवरिया में दिल दहलाने वाली घटना, बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की ह्त्या Deoria News Janshakti

Deoria News Janshakti: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर महिलाओं के खिलाफ अपराध का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें एक पिता की जान चली गई है।

father beaten to death for protesting molestation with daughter in deoria
X

देवरिया: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर महिलाओं के खिलाफ अपराध (Crime against women) का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें एक पिता की जान चली गई है। मामला देवरिया (Deoria) जिले का है जहां के एकौना इलाके के एक गांव में बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने पिता की मौके पर ही इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी कि उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार देवरिया के एकौना के एक गांव में शुक्रवार शाम पीड़िता घर के सामने बकरी और गाय को चारा दे रही थी कि तभी पड़ोसी रामाशीष प्रसाद के यहां आए साढू के लड़के मनीष ने लड़की के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया। लड़की ने जब इसकी शिकायत पिता भोला प्रसाद से की तो उन्होंने मौके पर ही मनीष को पकड़कर एक थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद पीड़िता के पिता उसके मौसा रामाशीष से शिकायत करने उनके घर पहुंच गए।

वहां से जब लड़की के पिता अपने घर लौटे तो रामाशीष और उसके अन्य साथियों ने उनके घर पर धावा बोल दिया और घर से घसीटकर लड़की के पिता की लाठी-डंडे और रॉड से पिटाई करने लगे, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए। पीड़ित की गंभर हालत देख सभी आरोपी वहां से फौरन भाग गए।

इसके बाद आनन-फानन में लड़की के पिता को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाने पर उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां के डॉक्टरों ने उन्हें पीजीआई लखनऊ (PGI Lucknow) रेफर कर दिया। लेकिन लखनऊ के रास्ते में ही लड़की के पिता की मौत हो गई।

इसके बाद गांव पर परिजनों में हंगामा मच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया के पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि आरोपियों को फिलहाल पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में एक अन्य नामजद आरोपी की तलाश की जा रही है, जिसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Next Story
Share it