Janskati Samachar

Delhi Corona Mask Fine: दिल्ली में मास्क ना लगाने पर अब 500 की जगह लगेगा 2000 रूपये का जुर्माना

Delhi Corona Mask Fine: दिल्ली के किसी भी सार्वजनिक स्थान पर अगर आप बिना मास्क के घूमते हुए मिले तो आपको 2 हजार रूपये जुर्माना भरना पड़ सकता है जो पहले 500 रूपये का होता था. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के चलते 131 लोगों की मौत हो गई है.

fine of Rs 2000 will be imposed for not applying mask in Delhi
X

नई दिल्ली: राजधानी में लगातार बढते जा रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए फैसला किया गया है कि अब से जो भी शख्स घर से बाहर बिना मास्क के घूमता मिलेगा उसपर 500 रूपये की जगह 2000 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा. गौरतलब है पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 7486 नए कोविड मरीज सामने आए हैं वहीं 131 लोगों की पिछले 24 घंटों में मौत हो चुकी है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि यूपी में भी कोरोना की लहर देखने को मिल रही है. 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में भी कई दिनों बाद 2 हज़ार से अधिक नए मरीज आए हैं जिसने प्रशासन के दिमाग पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी है.

राजधानी में कोरोना के मामले पिछले काफी दिनों से तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि दिल्ली सरकार ने साफ कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन दोबारा नहीं लगाया जाएगा. मनीष सिसोदिया ने सभी व्यापारियों को भी आश्वस्त किया है कि दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के कुछ बाजारों को बंद किया जा सकता है.

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए इस बार छठ महापर्व भी सार्वजनिक तौर पर नहीं मनाया जा सकेगा. दिल्ली हाई कोर्ट ने सार्वजनिक जगहों पर छठ महापर्व मनाने की इजाजत देने वाली याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि जिंदा रहेंगे तो पर्व और भी मना लेंगे. दिल्ली सरकार के साथ-साथ दिल्ली पुलिस भी लोगों से अपील कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा घर पर रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

Next Story
Share it