Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, अमरूद इलाहाबादी है या प्रयागराजी हो गया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार के कामकाज को लेकर लगातार हमलावर हैं। वह अपने हर प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहना नहीं भूलते हैं कि योगी सरकार केवल नाम बदलने और रंग बदलने की राजनीति कर रही है उसका विकास से कोई वास्ता नहीं है।

Akhilesh Yadav Takes A Jibe On yogi Government
X

लखनऊ: विधानसभा चुनाव की आहट को भागकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव इन दिनों प्रदेश के दौरे पर निकल चुके हैं। देवीपाटन मंडल के बाद वह 2 दिन से बरेली और मुरादाबाद मंडल में मौजूद हैं। भ्रमण के दौरान उन्होंने एक अमरूद के ठेले पर खड़े होकर अमरूद खरीदा और फोटो साझा करते हुए कहा कि अमरूद अभी इलाहाबादी है या प्रयागराजी हो गया।

नाम बदलने की राजनीति कर रही है योगी सरकार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार के कामकाज को लेकर लगातार हमलावर हैं। वह अपने हर प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहना नहीं भूलते हैं कि योगी सरकार केवल नाम बदलने और रंग बदलने की राजनीति कर रही है उसका विकास से कोई वास्ता नहीं है। रामपुर दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के नेता ने रास्ते में एक अमरूद के ठेले पर रुक कर अमरूद खरीदा। अमरूद के ठेले वाले से उन्होंने खरीद करने के दौरान यह पूछा कि अमरूद अभी इलाहाबादी अमरूद के नाम से बेचा जा रहा है या इसका भी नाम बदलकर प्रयागराजी अमरूद हो गया है। उन्होंने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर साझा की है और ठेले वाले से की गई बातचीत को भी फोटो के साथ लिखा है। भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद 'इलाहाबादी अमरूद' कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?

इस कमेंट के जरिए अखिलेश यादव योगी सरकार की नाम बदलने की राजनीति पर तंज कर रहे हैं। वह कहना चाहते हैं कि सरकारी दस्तावेजों में नाम बदलने से कुछ नहीं होता है व्यावहारिक तौर पर प्रयागराज को लोग इलाहाबाद के नाम से ही जानते हैं और वहीं आम चलन में बना रहेगा।

योगी सरकार ने प्रदेश में कोई भी विकास कार्य नहीं किया

एक दिन पहले भी उन्होंने बरेली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान हुए विकास कार्यों पर केवल अपनी सरकार के नाम वाली पट्टी लगाई है यह सरकार केवल नाम बदलने और रंग बदलने की राजनीति कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि योगी सरकार का विकास के मोर्चे पर हाल यह है कि जिन योजनाओं का उद्घाटन पहले हो चुका है उनका भी वह उद्घाटन कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद अधिकारी उन्हें गुमराह कर रहे हैं और विकास कार्यों के बार बार उद्घाटन करवा कर मुख्यमंत्री को भ्रमित कर रहे हैं जिन विकास योजनाओं का पहले उद्घाटन हो चुका है उनका भी मुख्यमंत्री से उद्घाटन कराया जा रहा है।

Next Story
Share it