Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

MLC चुनाव नहीं जीत पाए तो पुलिस से भिड़े भाजपाई, अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है BJP

समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने लिखा, 'विधान परिषद के चुनाव में सपा की जीत व अपनी हार से बौखलाए भाजपाइयों ने मतगणना में घपले की कोशिश में झांसी की पुलिस पर जानलेवा हमला किया।

MLC चुनाव नहीं जीत पाए तो पुलिस से भिड़े भाजपाई, अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है BJP
X

लखनऊ। इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक सीट के लिए हुई मतगणना के दौरान शुक्रवार (04 दिसंबर) को बवाल हो गया। मतगणना केंद्र पहुंच बीजेपी के कुछ नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वो पुलिस से भिड़ गए और डंडा छीनकर हमला कर दिया। तो वहीं, इस मुद्दे पर समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। साथ ही पुलिस पर हमला करने वाले भाजपा नेताओं की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।

समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने लिखा, 'विधान परिषद के चुनाव में सपा की जीत व अपनी हार से बौखलाए भाजपाइयों ने मतगणना में घपले की कोशिश में झांसी की पुलिस पर जानलेवा हमला किया। पुलिस पर हमलावार भाजपाइयों की तुरंत गिरफ़्तारी हो। भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है। उप्र में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ठप्प है।

दरअसल, इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक सीट के लिए मतगणना पूरी होने के बाद सपा प्रत्याशी मान सिंह यादव की बढ़त ने भाजपा के खेमे में हलचल पैदा कर दी। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की बढ़त के बाद भाजपा के विधायक और कार्यकर्ता आक्रोश में आ गए। भाजपा के विधायक राजीव सिंह पारीछा और रवि शर्मा के साथ-साथ महानगर अध्यक्ष और पूर्व महानगर अध्यक्ष मतगणना केंद्र पर पहुंचे और पुलिस से भिड़ गए। वहीं, इस मामले में कांग्रेस के नेताओं ने भी झांसी मामले का वीडियो ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

इतना ही नहीं, भाजपाइयों ने पुलिस की लाठी छीनकर पुलिस पर ही हमला कर दिया। इस दौरान कई पुलिस अधिकारी जमीन पर गिर गए। वायरलेस सेट भी मारपीट की घटना में जमीन पर गिर गया। मौके पर पहुंचे और एसएसपी ने हंगामा करने भाजपाइयों को दर्शक समझाने की कोशिश की, लेकिन भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि मतगणना में हुई धांधली के बाद उनके प्रत्याशी की हार हो सकती है।

उधर, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जबरन मतगणना केंद्र में भाजपा के विधायक जाकर बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल उनका प्रत्याशी जीत गया है और जबरन भाजपा के विधायक प्रशासनिक अफसरों के साथ मिलकर उनके प्रत्याशी को हराने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल दूसरी वरीयता की काउंटिंग चल रही है।

Next Story
Share it