Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

कानपुर के बाद कन्नौज में मिला पीयूष जैन का काला खजाना, अब तक ₹257 करोड़ कैश बरामद

कानपुर के घर से तकरीबन 180 करोड़ की नकदी बरामद करने के बाद आयकर विभाग (Income Tax) की टीम ने पीयूष जैन के कन्नौज (Kannauj) वाले घर पर छापा मारा. ताजा जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान कन्नौज में कारोबारी पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली हैं.

कानपुर के बाद कन्नौज में मिला पीयूष जैन का काला खजाना, अब तक ₹257 करोड़ कैश बरामद
X

नई दिल्लीः इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर आयकर विभाग (Piyush Jain House IT Raids) की छापेमारी तीन दिन से लगातार जारी है. पीयूष जैन का काला खजाना है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. कानपुर के घर से तकरीबन 180 करोड़ की नकदी बरामद करने के बाद आयकर विभाग (Income Tax) की टीम ने पीयूष जैन के कन्नौज (Kannauj) वाले घर पर छापा मारा. ताजा जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान कन्नौज में कारोबारी पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली हैं. जानकारी ये भी मिल रही है कि पीयूष जैन ने एक ही कैंपस में चार घर बना रखे हैं और वहां एक तहखाना भी है, अब इस तहखाने को खोलने की कोशिश की जा रही है.

अब तक 257 करोड़ रुपये कैश बरामद

कन्नौज के जैन स्ट्रीट इलाके की तंग गलियों में कारोबारी पीयूष जैन का जो घर बना है. उसमें जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अब भी बंद नहीं हुई है. अभी भी घर के एक गेट को छोड़कर बाकी सभी दरवाजे सील हैं. हर गेट पर CGST एक्ट 2017 के सेक्शन 67 का जिक्र करते हुए सील करने का नोटिस चस्पा है. जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन के यहां से अब तक की छापेमारी में 257 करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है.

घर में एक तहखाना भी मिला है

कन्नौज में पीयूष जैन के घर से 4 करोड़ कैश और 1 करोड़ के जेवरात बरामद हुए है. दरअसल यह रकम और जेवरात अभी केवल 2 कमरों से बरामद की गई है, जबकि 12 कमरे खुलने बाकी हैं. पीयूष जैन के घर में एक तहखाना भी मिला है. कन्नौज में ही कारोबारी रानू मिश्रा और विनीत गुप्ता के घरों पर भी छापा पड़ा है. पीयूष ने डीजीजीआई अफसरों से पूछताछ के बाद भी कुछ नहीं उगला है, बल्कि उसने अफसरों से कहा कि ये सारे पैसे उसके हैं, अधिकारी चाहें तो इनकम टैक्स काट लें और बाकी रकम लौटा दें.

पुश्तैनी सोना बेच दिया था- पीयूष जैन

अधिकारियों ने जब पीयूष जैन से पूछा कि इतना पैसा कहां से आया? जवाब में पीयूष ने कहा कि घर का पुश्तैनी 400 किलो सोना था, जिसे बेच दिया था. जांच टीम ने सोना बेचने का कारण पूछा तो पीयूष जैन बोला कि पैसों की जरूरत थी. पूछा क्या जरूरत थी? इस पर कहा कि बिजनेस में पैसा लगाना था. अफसरों ने कहा कि पिछले पांच साल में एक नई फर्म नहीं खोली है. बिजनेस नहीं बढ़ाया है. कोई नया बिजनेस प्लान नहीं है. किसी नए कारोबार का ब्लू प्रिंट तक नहीं है, फिर भी सोना बेच दिया? इस पर इत्र कारोबारी खामोश हो गया, उसके पास अफसरों के तर्कों का कोई जवाब नहीं था.

कौन हैं इत्र व्यापारी पीयूष जैन?

पीयूष जैन मूलरूप से कन्नौज के छिपत्ती के रहने वाले हैं और वर्तमान में जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहते हैं. पीयूष इत्र कारोबारी है और इनकी फैक्ट्री कन्नौज की इत्र वाली गली में स्थिति हैं. वहीं से पीयूष जैन अपना कारोबार चलाते हैं. इनके कन्नौज, कानपुर के साथ मुंबई में भी ऑफिस हैं. कन्नौज स्थित फैक्ट्री से इत्र मुंबई जाता है. यहां से इत्र पूरे देश और विदेश में बेचा जाता है. इनकम टैक्स विभाग को पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां की जानकारी मिली है.

पीयूष जैन के पास है अकूत संपत्ति

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज में घर के अलावा कन्नौज में परफ्यूम फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप हैं. मुंबई में पीयूष का घर, हेड ऑफिस और शोरूम भी है. जैन की कंपनियां मुंबई में भी रजिस्टर हैं. अधिकारियों के मुताबिक, पीयूष जैन के पास लगभग 40 कंपनियां हैं, जिनमें से 2 मिडिल ईस्ट में हैं. जैन के मुंबई के शोरूम से परफ्यूम पूरे देश और विदेश में बिकता है.


Next Story
Share it