Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

जन्मदिन पर मायावती का बड़ा ऐलान, कहा- यूपी और उत्तराखंड में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी बसपा

अपने जन्मदिन के अवसर में मायावती ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

Mayawati announce BSP will contest elections on its own in UP and Uttarakhand
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती का आज 65वां जन्मदिन है. मायावती ने अपने जन्मदिन को कार्यकर्ताओं से सादगी और जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने की अपील की है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के अवसर पर 'मेरे संघर्षमय जीवन और बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा, भाग-16' और इसका अंग्रेजी संस्करण 'ए ट्रैवलॉग ऑफ माइ स्ट्रगल रिडन लाइफ एंड बीएसपी मूवमेंट, वॉल्यूम 16' जारी किया.

तमाम मुद्दों पर बोलीं मायावती

जन्मदिन के मौके पर मायावती ने प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान कहा कि पार्टी के लोग कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी सादगी से और कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करते हुए मेरा जन्मदिन मनाएं. इस दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन, किसान आंदोलन, यूपी और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव जैसे तमाम मुद्दों पर अपनी बात कही.

गठबंधन नहीं करेगी बीएसपी

किसान आंदोलन को लेकर मायावती ने कहा कि सरकार को किसानों की बात मान लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को गरीबों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देनी चाहिए. इतना ही नहीं अपने जन्मदिन के अवसर में मायावती ने सबसे बड़ा एलान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. उन्‍होंने ये भी कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीएसपी की जीत तय है.

मुफ्त में लगेगी कोरोना वैक्‍सीन

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कोरोना वैक्‍सीन लगाने की शुरुआत करने का स्‍वागत किया है लेकिन साथ ही केंद्र और राज्‍य सरकार से अनुरोध किया है वे सभी को फ्री में कोरोना वैक्‍सीन मुहैया कराएं. मायावती ने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो यूपी में हर नागरिक को मुफ्त में कोरोना की वैक्‍सीन लगेगी.

Next Story
Share it