Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

योगी की तानाशाही: Akhilesh Yadav के घर तक पूरा विक्रमादित्य मार्ग सील, नज़रबंद करने की तैयारी, किसानों के समर्थन में पदयात्रा का किया है ऐलान

Lucknow News: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के घर तक पूरा विक्रमादित्य मार्ग सील कर दिया गया है. बैरिकेडिंग लगाकर पूरे रास्ते को ही बंद कर दिया गया है.

योगी की तानाशाही: Akhilesh Yadav के घर तक पूरा विक्रमादित्य मार्ग सील, नज़रबंद करने की तैयारी, किसानों के समर्थन में पदयात्रा का किया है ऐलान
X

जनशक्ति: कृषि कानून (Agriculture Bill) के विरोध में किसानों (Farmers Protest) के समर्थन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार को कन्नौज से पदयात्रा करेंगे. इस बीच अखिलेश यादव को कन्नौज जाने से रोकने की तैयारी पुलिस के द्वारा की गई है. गौतम पल्ली से लेकर अखिलेश यादव के घर तक पूरा विक्रमादित्य मार्ग सील कर दिया गया. बैरिकेडिंग लगाकर पूरे रास्ते को सील किया गया. विक्रमादित्य मार्ग पर भारी पुलिस फोर्स लगाई गई है.

किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी की प्रदेशव्यापी किसान पदयात्रा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से पदयात्रा का शुभारंभ करेंगे. सपा अध्यक्ष ने पदयात्रा का ऐलान करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की मांगों का समर्थन करती है. सरकार तीनों किसान विरोधी कानून वापस ले. जब तक यह कानून वापस नहीं होता, तब तक पार्टी पूरे प्रदेश में लगातार पदयात्रा आयोजित करेगी.


लगाए आरोप

अखिलेश यादव स्वयं कन्नौज के मंडी से किसान बाजार तक पदयात्रा में शामिल होंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों का धान और मक्का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदा जा रहा है. महंगाई लगातार बढ़ रही है. कीटनाशकों के दाम बढ़ गए. खेती का लागत मूल्य लगातार बढ़ रहा है और सरकार किसानों से झूठे वादे कर रही है. राजधानी लखनऊ में किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी की प्रदेशव्यापी किसान पदयात्रा रविवार से ही शुरू हो गई है.

कानून किसानों के लिए डेथ वारंट

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह कानून किसानों के लिए डेथ वारंट है. सरकार को मंडियों को सुधारना चाहिए था. किसानों को पता नहीं था कि ये कानून लागू हो जायेगा और बड़े-बड़े आदमी किसान बन जाएंगे. सोमवार को हर जिले में लगातार किसान यात्रा चलेगी. प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी ठठिया से तिरवा तक किसान यात्रा निकाले जाएंगे. उन्होंने एमएलसी चुनाव में कहा कि वाराणसी और गोरखपुर में ईवीएम को वैलेटपेपर ने हरा दिया.

Next Story
Share it