Top
Jan Shakti

विपक्ष का बहिष्कार: सरकार ने राज्यसभा से पास कराए कृषि से जुड़ा तीसरा बिल

विपक्ष का बहिष्कार: सरकार ने राज्यसभा से पास कराए कृषि से जुड़ा तीसरा बिल
X

जनशक्ति समाचार। संसद के मॉनसून सत्र का आज नौवां दिन है। राज्यसभा में आज विपक्षी दलों के 8 सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठा। विपक्ष सभापति के फैसले का विरोध कर रहा है। इस बीच, निलंबित सांसदों ने धरना खत्म कर दिया।

वे संसद परिसर में कल से धरने पर बैठे थे। वहीं, विपक्ष ने पूरे मॉनसून सत्र का बहिष्कार करने का फैसला लिया है / इससे पहले राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सिंह ने निलंबित सांसदों से मुलाकात की थी। संसद की कार्यवाही से जुड़ी हर अपडेट के लिए पेज पर बने रहें।

कांग्रेस सांसद गुलाब नबी आजाद ने कहा कि पिछले दो दिन में जो कुछ भी हुआ, मुझे नहीं लगता कि उससे कोई खुश है। गुलाम नबी ने कहा कि ये हमारा परिवार है और सभापति जी आप इस परिवार के मुखिया है। घर में भी झगड़े होते हैं। टाइम की कमी ही सौतन बन गई है। इसी कारण ये घटना हो गई।

इतने बड़े विषय होते हैं, समय कम होता है बोलने का। कई बार तो ऐसे झगड़े होते हैं जैसे लगता ही कि सीमा पर लड़ रहे हैं। गुलाम नबी ने कहा कि सांसद कम समय के कारण अपनी बात नहीं रखने के कारण नाराज रहते हैं। ये झगड़ा नहीं होना चाहिए था। कोई माइक तोड़े, मेज पर चढ़े, ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए।


सरकार की मजबूरी हम समझ सकते हैं। परसों 18 पार्टियां एक तरफ थीं और एक पार्टी एक तरफ थी। सारा झगड़ा इसी पर हो गय। समय ही हमारी लड़ाई का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया। सरकार और विपक्ष के बीच तालमेल होना चाहिए, लेकिन सरकार और आसन के बीच तालमेल होना जरूरी नहीं है।

Next Story
Share it