Top
Janskati Samachar

Isha Talwar Biography In Hindi: एक्टिंग के साथ ही डांस में भी रूचि रखती हैं मिर्जापुर-2 की माधुरी भाभी उर्फ़ ईशा तलवार

Isha Talwar Biography In Hindi: ईशा तलवार का जन्म 22 दिसम्बर 1987 में हुआ था. ईशा को शुरू से ही एक्टिंग में शौक था और इसके चलते ही उन्होंने मॉडलिंग की राह अपनाई. ईशा एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही एक मॉडल और डांसर भी हैं.

Isha Talwar Biography In Hindi: एक्टिंग के साथ ही डांस में भी रूचि रखती हैं मिर्जापुर-2 की माधुरी भाभी उर्फ़ ईशा तलवार
X

Isha Talwar Biography In Hindi: एक्टिंग के साथ ही डांस में भी रूचि रखती हैं मिर्जापुर-2 की माधुरी भाभी उर्फ़ ईशा तलवार

हेलो दोस्तों ! आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा तलवार के बारे में. ईशा बेहद ही खूबसूरत होने के साथ ही काफी अच्छी एक्ट्रेस भी हैं. एक्ट्रेस को वैसे तो हम कई फिल्मों में देख चुके हैं. लेकिन नेटफ्लिक्स की एक वेब सीरीज 'मिर्ज़ापुर-2' में एक्ट्रेस के निभाए माधुरी भाभी वाले किरदार ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई है. उनके इस रोल को लोगों का काफी प्यार मिला और उनकी पोपुलिरिटी में चार चाँद लग गए. आइए आज हम जानते हैं ईशा तलवार के जन्म के साथ ही उनकी पढ़ाई से लेकर उनकी फिल्मों और उनके फ़िल्मी करियर तक के बारे में विस्तार से :

सबसे पहले इस बारे में बात करें तो आपको बता दें कि ईशा तलवार का जन्म 22 दिसम्बर 1987 में हुआ था. ईशा को शुरू से ही एक्टिंग में शौक था और इसके चलते ही उन्होंने मॉडलिंग की राह अपनाई. ईशा एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही एक मॉडल और डांसर भी हैं.

ईशा के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बता दें कि उनके पिता का नाम विनोद तलवार है. विनोद तलवार भी फिल्म जगत में सक्रीय हैं और बोनी कपूर के निर्देशक व कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं. बता दें कि ईशा तलवार अनमेरिड हैं. साल 2004 में ईशा ने टेरेंस लुईस का डांस स्कूल ज्वाइन किया था. इस स्कूल में ईशा तलवार ने बैली, जाज, हिप हॉप और सालसा आदि डांस फॉर्म की एजुकेशन कम्पलीट की. ईशा लुईस के बारे में पहले भी यह बता चुकी हैं कि उन्होंने ईशा की लाइफ को पूरी तरह से बदल दिया. ईशा ने मुंबई के सेंट ज़ेवियर्ज़ कॉलेज से साल 2008 में ग्रेजुएशन किया है.

अपने करियर की शुरुआत में ईशा ने कई जगहों पर मॉडल के रूप में काम किया. एक मॉडल के रूप में कई जगहों पर काम करने के बाद वे कई एड्स में भी नजर आईं. कई विज्ञापनों में काम करने के साथ ही ईशा ने फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया. ईशा तलवार की पहली फिल्म मलयालम फिल्म थट्टाथिन मारायथु थी. इस फ़िल्म में उन्होंने एक एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था. ईशा एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस हैं और अधिकतर मलयालम सिनेमा में ही अभिनय करती दिखाई देती हैं.


ईशा तलवार ने एक मॉडल के तौर पर कई विज्ञापनों में काम किया है. एक्ट्रेस अब तक करीब 40 से भी अधिक विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वे मलयालम फिल्म दुनिया में भी काफी सक्रीय हैं और अच्छा नाम कमा चुकी हैं. एक्ट्रेस को हिंदी फिल्म सिनेमा का हिस्सा यानि बॉलीवुड का हिस्सा बनते हुए भी देखा जा चुका है. ईशा ने साल 2000 में बॉलीवुड की एक फिल्म 'हमारा दिल आपके पास है' में भी अभिनय किया था. इस फ़िल्म में वे एक बाल कलाकार के रूप में दिखाई दी थीं.

एक्ट्रेस को अपनी पहली फिल्म 'थट्टाथिन मारायथु' के लिए आवाज प्रशिक्षण के साथ ही भाषा का ज्ञान लिया था. इसके अलावा वे गिटार बजाना भी सीख चुकी हैं. साल 2015 के दौरान एक्ट्रेस को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की सबसे डिज़ाईरेबल एक्ट्रेस के रूप में चुना गया था. एक्ट्रेस अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार भी अपने नाम कर चुकी हैं. इनमें साल 2013 में मिला बेस्ट स्टार जोड़ी के लिए एशियानेट फिम पुरस्कार और इसी साल में मिला वनिता फिल्म अवार्ड बेस्ट डेब्यू पुरस्कार भी शामिल है.

ईशा तलवार वीडियो


Next Story
Share it