Janskati Samachar
जीवनी

Rahul Vaidya Wiki Biography In Hindi– जानिए कौन है राहुल वैद्य, अलका याग्निक के बेटी के साथ जुड़ चुका है नाम

Rahul Vaidya Biography In Hindi: Bigg Boss 14 के सदस्य राहुल वैद्य इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहे है। लोगों को bigg boss में राहुल वैद्य का खेल काफी पसंद आ रहा है। अपने खेल को लेकर ही राहुल वैद्य सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।

Rahul Vaidya Wiki Biography In Hindi– जानिए कौन है राहुल वैद्य, अलका याग्निक के बेटी के साथ जुड़ चुका है नाम
X

Rahul Vaidya Wiki Biography In Hindi– जानिए कौन है राहुल वैद्य, अलका याग्निक के बेटी के साथ जुड़ चुका है नाम

Rahul Vaidya Biography In Hindi Rahul Vaidya Height, Age, Girlfriend, Family, बायोग्राफी

  • Real Name Rahul Vaidya
    • Nick Name Rahul
  • Profession Singer
  • Date of Birth 23 September 1987
  • Place Of Birth Nagpur, Maharashtra, India
  • Nationality Indian
  • Zodiac Sign Virgo
  • Height 5 feet 8 inches
  • Family Father- Krushna Vaidya (Engineer in Maharashtra State Electricity Board)
  • Mother- Geeta Vaidya
  • Relationship Status Single
  • Boyfriend/Girlfriend None
  • Schooling Hansraj Morarji Public School, Mumbai, Maharashtra
  • College Mithibai College, Mumbai
  • Education Qualifications Graduated
  • Hair Color Black
  • Eye Color Black

Rahul Vaidya Biography In Hindi: Bigg Boss 14 के सदस्य राहुल वैद्य इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहे है। लोगों को bigg boss में राहुल वैद्य का खेल काफी पसंद आ रहा है। अपने खेल को लेकर ही राहुल वैद्य सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। हालांकि राहुल वैद्य bigg boss 14 से खुद बाहर भी जा चुके है, लेकिन लोगों की डिमांड को देखते हुए राहुल वैद्य वापस bigg boss 14 में आ चुके हैं। राहुल वैद्य पेशे से सिंगर हैं और कई म्‍यूजिकल एल्‍बम्‍स में गा चुके हैं। वह लोकप्रिय टीवी शो Indian Idol के पहले सीजन में भी नजर आ चुके हैं। आज हम राहुल वैद्य के जीवन की उपलब्धियों और उनकी लव लाइफ के बारे में जानेंगे।

1. राहुल वैद्य का परिवार (Rahul Vaidya family)

सिंगर राहुल वैद्य का जन्म 23 सितंबर 1987 को मायानगरी मुंबई में हुआ था। राहुल वैद्य के पिता का नाम () कृष्णा वैद्य है और मां का नाम गीता वैद्य है। राहुल वैद्य के पिता इंजीनियर है और मां हाउस वाइफ हैं।

2. बचपन से था सिंगिंग का शौक

राहुल वैद्य का बचपन से सिंगिंग में इंटरेस्ट रहा है। राहुल वैद्य ने सराज मोरारजी स्‍कूल से शिक्षा प्राप्त की है। साथ ही वह सिंगिंग की ट्रेनिंग भी बचपन से ही लेने लगे थे। राहुल वैद्य के बचपन में जब उनकी मां ने उन्हें गाते हुए सुना तो उन्हें म्यूजिक सीखने के लिए भेजा। राहुल वैद्य ने हिमांशु मनोचा के अंडर म्यूजिक की पढ़ाई की है और उन्होंने कई चाइल्ड टैलंट कॉम्पिटिशन में हिस्सा भी लिया। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद राहुल वैद्य आगे की पढ़ाई करने के लिए मीठीबाई कॉलेज गए। यहां सेकंड ईयर की पढ़ाई के दौरान ही राहुल वैद्य ने 'Indian Idol' में हिस्सा लिया।

3. राहुल वैद्य का करियर (Career of Rahul Vaidya)

वैसे तो 'Indian Idol' में आने से पहले राहुल वैद्य टीवी विज्ञापनों में अपनी आवाज दे चुके थे, लेकिन देश में राहुल वैद्य का नाम पहली बार 'Indian Idol' में सुना। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान राहुल वैद्य का सिलेक्शन 'Indian Idol' के लिए हो गया था। 'Indian Idol' में राहुल वैद्य की सिंगिंग को देश के लोगों ने काफी पसंद किया। राहुल ने अपनी सिंगिंग से 'Indian Idol' के जज को भी काफी प्रभावित किया। अपने टेलेंट के दम पर ही राहुल वैद्य 'Indian Idol' के पहले सीजन के सेकंड रनर अप बने। 'Indian Idol' के पहले सीजन को देश भर में जबरदस्त लोकप्रियता मिली और इसी से राहुल वैद्य भी स्टार बनकर सामने आए।

4. 'तेरा इंतजार' हुआ सुपरहिट

वैसे तो 'Indian Idol' पहले सीजन से ही राहुल वैद्य देशभर में अपनी पहचान बना चुके थे, लेकिन Indian Idol' के बाद राहुल वैद्य का म्यूजिक एल्बम 'तेरा इंतजार' आया, जो जबरदस्त हिट हुआ। इसके बाद राहुल वैद्य के 'फैन' समेत कुछ और सिंगल आए। राहुल वैद्य ने Aafno mann नाम से एक नेपाली अल्बम भी निकाला है।

5. राहुल वैद्य की लव लाइफ (Rahul Vaidya's love life)

राहुल वैद्य ने अब तक शादी नहीं की है। राहुल वैद्य की गर्ल फ्रेंड (Rahul Vaidya's girlfriend) की बात करें तो दिशा परमार का नाम सामने आता है। राहुल वैद्य ने bigg boss में सभी के सामने दिशा परमार को प्रपोस भी किया था। हालांकि इस पर अब तक दिशा परमार का जवाब सामने नहीं आया है। हालांकि अब तक राहुल वैद्य और दिशा परमार एक-दूसरे को अच्छा दोस्त ही बताते आ रहे थे। वैसे राहुल वैद्य का नाम इससे पहले कथित तौर पर सिंगर अलका याग्निक की बेटी सायशा कपूर के साथ भी जुड़ चुका है। मीडिया में ऐसी खबर आई थी कि राहुल वैद्य सायशा कपूर को डेट कर रहे हैं। हालांकि राहुल वैद्य ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा था कि सायशा सिर्फ उनकी अच्छी दोस्त हैं। इसके अलावा bigg boss 14 की ही कंटेस्टेंट निक्‍की तंबोली बता चुकी है कि राहुल वैद्य उन्हें मैसेज और वॉइस नोट भेजा करते थे।

6. राहुल वैद्य के टीवी शो (Rahul Vaidya's TV Show)

राहुल वैद्य अब तक Indian Idol 1, Jo Jeeta Wohi Super Star, Aajaa Mahi Vay, Music Ka Maha Muqqabla, Jhalak Dikhhla Jaa 7 और Bigg Boss 14 जैसे टीवी शो में नजर आ चुके है।

7. राहुल वैद्य के अल्बम (Rahul Vaidya's albums)

Tera Intezar, Fan (single), Vande Mataram, Do Chaar Din (Single), Keh Do Na, Aafno mann Nepali Album।

Next Story
Share it