Top
Janskati Samachar

Raj Kundra Net Worth : अरबों की संपत्ति के मालिक हैं शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा

Raj Kundra Net Worth Shilpa Shetty Net Worth | raj kundra net worth forbes | What is Shilpa Shetty net worth? | Raj Kundra Net Worth and Shilpa Shetty Net Worth in Hindi – बॉलीवुड की फिटनेस फ्रिक कही जाने वाले शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस (Fitness) के साथ ही अपनी खूबसूरती के लिए भी पहचानी जाती हैं.

Raj Kundra Net Worth : अरबों की संपत्ति के मालिक हैं शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा
X

Raj Kundra Net Worth Shilpa Shetty Net Worth | raj kundra net worth forbes | What is Shilpa Shetty net worth? | Raj Kundra Net Worth and Shilpa Shetty Net Worth in Hindi – बॉलीवुड की फिटनेस फ्रिक कही जाने वाले शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस (Fitness) के साथ ही अपनी खूबसूरती के लिए भी पहचानी जाती हैं. शिल्पा के पति राज कुंद्रा (Shilpa Shetty husband Raj Kundra) भी काफी हैंडसम हैं देश की बड़ी हस्तियों में अपना नाम बना चुके हैं. जहाँ एक्ट्रेस सम्पत्ति के मामले में किसी से भी पीछे नहीं हैं तो वहीँ राज कुंद्रा (raj kundra and shilpa shetty net worth) के पास भी काफी संपत्ति है.

राज कुंद्रा एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन (busuinessman raj kundra) हैं और उनकी गिनती देश के टॉप बिजनेसमैन्स में की जाती है. उनके बारे में यह कहा जाता है कि उन्होंने यह सफलता खुद के ही बलबूते पर हासिल की है. आज हम शिल्पा और राज की नेट वर्थ (shilpa shetty and raj kundra total net worth) यानि संपत्ति के बारे में बात करने वाले हैं.


पहले हम जानते हैं राज कुंद्रा की संपत्ति के बारे में. (Raj Kundra Net Worth)

आज की बात करें तो सफल बिजनेसमैन (Raj Kundra Businessman) के रूप में खुद की पहचान बना चुके राज कुंद्रा के पास अरबों की संपत्ति है. लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें यह संपत्ति अपने बैकग्राउंड में मिली है. बल्कि राज ने अपनी मेहनत और लगन से आज इतना पैसा कमाया है कि वे देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

राज ने काफी पहले किसी मीडिया इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि जब वे छोटे थे तो उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बिलकुल भी ठीक नहीं थी. उन्होने उस स्थित से खुद को यहाँ तक पहुचाने में काफी मेहनत की है और आज खुद को स्थापित किया है.

आज की स्थिति में राज कुंद्रा (Raj Kundra) के पास कई बड़ी कम्पनियों में हिस्सेदारी है और इसके साथ ही वे कई सेक्टर में इन्वेस्टमेंट भी करते हैं. उनके प्रति माह की कमाई के बारे में यह कहा जाता है कि उन्हें हर महीने करीब 100 करोड़ रुपए की कमाई होती है. और उनकी नेट वर्थ यानि कुल संपत्ति 2700 करोड़ रुपए से भी अधिक है.

पिछले 10 वर्षों के दौरान ही राज कुंद्रा की संपत्ति (Raj Kundra Income) में करीब 80 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. उनके पास ना केवल आलीशान घर बल्कि कई महंगी गाड़ियाँ भी हैं. राज किसी भी बॉलीवुड अभिनेता से संपत्ति में मामले में बिलकुल पीछे नहीं है. उसकी कार्स के काफिले में मर्सिडीज से लेकर रोल्स रॉयस जैसी कई गाड़ियाँ हैं.

राज कुंद्रा ने केवल 18 साल की उम्र से ही मेहनत करना शुरू कर दिया था और अपना बिज़नस शुरू किया था. वे एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करते थे जिस कारण उन्हें शुरुआत में कई बड़ी परेशानियों को झेलना पड़ा. पिता ने उन्हें 18 साल की उम्र में ही खुद का काम करने के लिए कह दिया था, जिसके बाद उन्होंने खुद का बिज़नस (Raj Kundra Business) खड़ा किया और इसे बड़ा बनाने के लिए काफी मेहनत की.

जब राज ने हाईस्‍कूल की परीक्षा को पास किया तो उन्होंने अपना रुख दुबई की ओर किया लेकिन यहाँ से उन्हें सफलता नहीं मिली और उन्हें वापस आना पड़ा. जिसके बाद वे नेपाल गए, जहाँ उन्होंने पशमीना शाला को ख़रीदा और उसे बिट्रेन के कई स्टोर्स में बेचना शुरू किया. जिसके बाद उन्हें धीरे-धीरे सफलता मिलना शुरू हुई. आज राज के पास किसी भी चीज की कमी नहीं है और वे काफी मेहनत से अपने काम को आगे बढ़ा रहे हैं. संपत्ति के मामले में वे कई बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ते ही जा रहे हैं.

शिल्पा शेट्टी की कुल संपत्ति : (Shilpa Shetty Net Worth)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Bollywood Actress Shilpa Shetty) के बारे में यह बात तो हम जानते ही हैं कि शिल्पा ने फिल्मों से अच्छा पैसा कमाया है. लेकिन इसके साथ ही वे अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग हैं और कई ब्रांड्स के साथ जुडी हुई हैं. इसके साथ ही हम शिल्पा को कई शोज में जज के रूप में भी देख चुके हैं जिनसे उन्हें अच्छा पैसा मिलता है. शिल्पा शेट्टी की कुल संपत्ति यानि नेट वर्थ को लेकर यह कहा जाता है कि यह करीब 230 करोड़ से लेकर 250 करोड़ रुपए के बीच है जोकि काफी अधिक है. वे अब भी फिल्मों में एक्टिव हैं और अपनी संपत्ति को बढ़ा रही हैं.

Next Story
Share it