Janskati Samachar
जीवनी

Shilpa Shetty Biography : खूबसूरती में फिट और डांस में हिट हैं शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

Shilpa Shetty Biography Height, Age, Husband, Boyfriend, Children: शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस (Bollywood Actress Shilpa Shetty) की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं. वे बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की फ़िल्में भी हिट रहती हैं और बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कारोबार करती हैं.

Shilpa Shetty Biography Height, Age, Husband, Boyfriend, Children, shilpa shetty biography in hindi, shilpa shetty biography wikipedia,
X

Shilpa Shetty Biography Height, Age, Husband, Boyfriend, Children: शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस (Bollywood Actress Shilpa Shetty) की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं. वे बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की फ़िल्में भी हिट रहती हैं और बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कारोबार करती हैं.

शिल्पा सोशल मीडिया (Shilpa Shetty Social Media) पर भी काफी एक्टिव हैं और अक्सर ही अपने फोटोज और वीडियोज भी अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम पर (Shilpa Shetty Instagram) शेयर करती रहती हैं. आइये जानते हैं शिल्पा शेट्टी के बारे में ((About Shilpa Shetty)) खास बातें जैसे :

शिल्पा शेट्टी (who is Shilpa Shetty) कौन हैं ? शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty age) की उम्र कितनी है ? शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty husband) के पति का क्या नाम है ? शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty family) की फैमिली ? शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty biography) की बायोग्राफी आदि.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) कौन हैं ? who is shipa shetty

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) बॉलीवुड की एक फेमस एक्ट्रेस हैं. एक्ट्रेस का जन्म 8 जून 1975 को मैंगलोर कर्नाटक में हुआ था. शिल्पा की मॉम का नाम सुनन्दा और उनके पिता का नाम सुरेन्द्र शेट्टी है. शिल्पा के पिता एक बिजनेसमैन हैं और औषधि निर्माण उद्योग का कार्य करते हैं. शिल्पा की छोटी बहन का नाम शमिता शेट्टी (bollywood actress shamita shetty) है. शमिता शेट्टी भी बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस हैं.




शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की उम्र कितनी है ? shilpa shetty age

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का जन्म 8 जून 1975 को हुआ था. इस हिसाब से शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की उम्र 46 साल है.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की बायोग्राफी और उनसे जुड़ी खास बातें : shilpa shetty biography in hindi

1. एक्ट्रेस की पढ़ाई मुंबई में चेंबूर के स्कूल एंथनी गर्ल्‍स हाईस्‍कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने पोद्दार कॉलेज से आगे की पढ़ाई की है. पढ़ाई में अच्छी होने के साथ ही शिल्पा का ध्यान डांस की तरफ भी रहा है. स्पोर्ट्स में भी शिल्पा की काफी रूचि रही.

2. शिल्पा के बारे में एक बात बता दें कि वे भरतनाट्यम की एक प्रशिक्षित नृत्‍यांगना रही हैं. यही नहीं वे अपने स्कूल के टाइम में वॉलीबॉल टीम की कैप्‍टन के पद पर भी रह चुकी हैं.

3. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'बाजीगर' (shilpa shetty debut film baazigar) से हुआ था. इस फिल्म में शिल्पा की एक सहायक भूमिका थी. लेकिन उनके काम को काफी पसंद किया गया.

4. बाजीगर फिल्म में शिल्पा के साथ ही शाहरुख़ खान (shahrukh khan) और काजोल (kajol) लीड रोल में नजर आए थे. शिल्पा ने फिल्म में काजोल की बहन का रोल अदा किया था.

5. साल 1994 में शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने फिल्‍म 'आग' में लीड रोल निभाया था. इस फिल्म से उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पहचना मिलना शुरू हुई थी.

6. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. एक्ट्रेस ने अब तक करीब 40 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है.

7. उनके बारे में एक बात जो सबसे अजीब है कि उन्हें ड्राइव करना पसंद नहीं है क्योंकि उन्हें डर लगता है. इसलिए वे हमेशा अपने साथ एक ड्राईवर भी रखती हैं.

8. ओके मैगज़ीन जोकि हमारे देश में अधिक बिकने वाली मैगज़ीन की लिस्ट में शामिल है उसके इश्यू कवर पर भी एक्ट्रेस का फोटो लगाया गया था.

9. एक्ट्रेस को काफी भाषाओँ का ज्ञान भी है. उन्हें हिंदी के साथ ही इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल , तेलुगु, उर्दू आदि भाषाओँ के बारे में काफी जानकारी है. और वे इन्हें बोलती भी हैं.

10. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) को साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'परदेसी बाबू' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था.

11. शिल्पा की छोटी बहन का नाम शमिता शेट्टी है. दोनों बहनों ने 'फरेब' फिल्म में साथ में काम किया था.

12. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) कई डांस रियलिटी शोज में भी बतौर जज के रूप में नजर आ चुकी हैं.

13. एक्ट्रेस को बिग ब्रदर 5 में भी देखा जा चूका है.

शिल्पा की फिल्मों के नाम : (shilpa shetty films list)

बाजीगर, आग, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, आओ प्यार करें, हथकड़ी, छोटे सरकार, धड़कन, ज़मीर,गर्व, इंसाफ, इंडियन, कर्ज, आक्रोश, रिश्ते, हथियार, लाइफ इन अ मेट्रो, दोस्ताना आदि.

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार का अफेयर (Shilpa Shetty and Akshay Kumar Affair) :

शिल्पा और अक्षय कुमार का अफेयर तो जग-रह चुका है. एक टाइम अक्षय और शिल्पा के प्यार के किस्से बॉलीवुड के गलियारों में जोरों-शोरों से थे. दोनों ने फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में साथ में काम किया था और इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगीं. दोनों के रिलेशन में रहने की चर्चा सब तरफ होने लगी थीं तो वहीँ दोनों के ब्रेकअप के किस्से भी कुछ कम नहीं रहे.

शिल्पा को जब यह पता चला कि अक्षय कुमार का ध्यान ट्विंकल खन्ना की तरफ बढ़ रहा था तो उन्हें कड़ी धक्का लगा. एक्ट्रेस को इस बात से काफी दुःख हुआ था, इसके चलते ही उन्होंने अक्षय के बारे में बातें करना भी शुरू कर दिया था.

साल 2000 के दौरान शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने अक्षय कुमार को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था कि, एक्ट्रेस ने इसमें यह कहा था कि अक्षय ने शुरुआत से ही उन्हें धोखा दिया है. एक समय ऐसा भी था जब शिल्पा ने किसी मैगज़ीन के खिलाफ अपने और अक्षय कुमार के अफेयर के बारे में खबर छापने के लिए मुकदमा किया था.

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से उनकी मुलाकात (Shilpa Shetty and Raj Kundra)

ब्रेकअप के बाद पूरी तरह से टूट चुकी शिल्पा की मुलाकात राज कुंद्रा से बतौर बिज़नस पार्टनर हुई थी. इस दौरान राज कुंद्रा S2 परफ्यूम का प्रमोशन कर रहीं शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) को हेल्प कर रहे थे.

हालाँकि राज ने शिल्पा के साथ रिलेशन की बातों को शुरू में तो इनकार कर दिया था लेकिन शिल्पा को पहली मीटिंग में ही राज पसंद आ गए थे. लेकिन उन्हें इस बारे में भी पता चल गया था कि राज कुंद्रा शादीशुदा हैं.

राज ने बाद में शिल्पा को यह बताया कि वे अपनी पहली पत्नी से तलाक ले चुके हैं. राज ने भी बाद में यह बताया था कि उन्हें भी पहली नजर में ही शिल्पा से मोहब्बत हो गई थी.

धीरे-धीरे राज और शिल्पा ने साथ में कुछ और टाइम बिताना शुरू कर दिया. इसके बाद साल 2007 में यह पहली बार था कि शिल्पा ने एक इंटरव्यू में यह बात मानी कि वे किसी को डेट कर रही हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि उनका रिश्ता अभी नया है. करीब दो सालों तक एकदूसरे के साथ रिलेशन में रहने के बाद शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और राज कुंद्रा ने 22 नवंबर 2009 को शादी कर ली.

शिल्पा और राज कुंद्रा के बच्चे (Shilpa Shetty and Raj Kundra childresn) :

साल 2012 में 21 मई को शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और राज कुंद्रा के घर पहले बच्चे का जन्म हुआ था. उन्होंने उस बच्चे का नाम विआन राज कुंद्रा रखा. जबकि साल 2020 में शिल्पा और राज सरोगेसी के जरिए दूसरे बच्चे समिशा के पेरेंट्स बने.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के विवाद :

1. साल 2009 में राज की पहली बीवी ने शिल्पा पर आरोप लगाया था कि शिल्पा के कारण ही राज ने उन्हें तलाक दिया है, बाद में उन्होंने इसके लिए माफ़ी भी मांगी.

2. साल 2006 में शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के साथ ही रीमा सेन पर भी मदुरई की एक अदालत ने अश्लीलता फ़ैलाने का आरोप लगाया था.

3. 15 अप्रैल 2007 को जब शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) एड्स के प्रति जागरुकता फैला रही थीं तब हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेर ने शिल्‍पा को सबके सामने ही किस कर दिया था, जिसके कारण उनकी काफी चर्चा हुई थी.

Next Story
Share it