Top
Janskati Samachar

Sunny Leone Biography In Hindi | सन्नी लियोन का जीवन परिचय

Sunny Leone Wiki, Biography in Hindi, Sexy Wallpapers, Hot Images, Husband, Records, Net Worth

Sunny Leone Wiki, Biography in Hindi, Sexy Wallpapers, Hot Images, Husband, Records, Net Worth
X

Sunny Leone Wiki, Biography in Hindi, Sexy Wallpapers, Hot Images, Husband, Records, Net Worth

Sunny Leone Biography In Hindi | सन्नी लियोन का जीवन परिचय

Sunny Leone 13 May 1981 को canada के ओन्टारियो में एक पंजाबी सिख family में जन्म लिया और इनके बचपन का नाम karenjit kaur vohra है जो कि एक पंजाबी नाम है और Sunny leone ने अपने इस नाम को थोडा Twist करके Taren Malhotra करके use किया हुआ है लेकिन बाद में और अभी भी हम sunny को इनके स्टेज के नाम Sunny leone के नाम से ही जानते है | Sunny Leone के पिता तिब्बत में जन्मे थे और बाद में दिल्ली में पले बढे और Mom जो 2008 में गुजर चुकी है वो हिमाचल प्रदेश नहान नाम के सिरमौर से Belong करती है | Sunny Leone बताती है कि बचपन में वो खेलों में बेहद एक्टिव थी और लड़कों के साथ स्ट्रीट हॉकी खेलने में बेहद रोमांच महसूस करती थी |

Family background and Marriage – Sunny Leone के सिख परिवार होने के बाद भी उन्हें catholic school में एडमिशन दिलवाया गया क्योंकि Sunny Leone public school जाने में काफी असहज महसूस करती थी और school के दौरान ही Sunny Leone ने अपनी virginity को 16 साल की उम्र में ही खो दिया था स्कूल के ही एक छात्र के साथ सम्बन्ध स्थापित कर | सनी ने अपना पहला किस 11 साल की उम्र में ही कर लिया था |

करियर :

अश्लील फ़िल्मों की दुनिया में आने से पहले वह जर्मन बेकरी, जिफ़्फ़ी लुब में कार्य करती थी। उसके बाद में एक कर और निवृत्ति मामलों से जुड़ी कंपनी में भी कार्य कर चुकी है। ऑरेंज काउंटी में नर्स की पढ़ाई करते वक्त उनकी एक सहेली, जों कामुक नर्तकी थी, ने लियोन को जॉन स्टीवंस से मिलवाया, जों एक दल्ला था। उन्होंने सन्नी की जे एलेन से मुलाकात करवाई जों पेंटहाउस (Penthouse) मैगज़ीन के चित्रकार थे।

जब अपने अश्लील करियर के लिए उन्हें नाम चुनना था तब उन्होंने अपना असली नाम सन्नी बताया। लियोन नाम बाद में बोब ग्सियोनी ने उन्हें दिया जों पेंटहाउस के पूर्व मालिक थे। लियोन ने पेंटहाउस के लिए चित्र निकलवाए और उन्हें पेंटहाउस की मार्च २००१ की पेट ऑफ द मंथ रखा गया। इसके बाद २००१ के हस्लर (Hustler) मैगज़ीन के संस्करण में "हस्लर हनी" का सम्मान दिया गया।

मुख्यधारा प्रदर्शन :

लियोन का पहला प्रदर्शन 2005 में हुआ था, जब वह लाल क़ालीन रिपोर्टर बनी थी। यह एम टी वी अवार्ड और एम टी वी इंडिया का कार्यक्रम था। लियोन को फिल्मों में अभिनय करने का भी अनुभव है। द गर्ल नेक्स्ट डोर नामक फ़िल्म में अभिनय करने के बाद वह हिंदी फिल्मों में अभिनय करने का शौक़ रखती हैं। बिग बॉस के घर में रहने के दौरान, सन्नी ने एक प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट को संपर्क किया। महेश भट्ट ने जिस्म-२ में प्रमुख भूमिका की पेशकश की। लियोन ने इसे स्वीकार कर लिया है, जो पूजा भट्ट प्रोडक्शन हाउस और लियोन एजेंट के फिल्म आगे चर्चा में परिणाम देगा.[

Sunny Leone का Bollywood Career :

Jism Movie के डाइरेक्टर महेश भट्ट को अपनी नयी फिल्म जिस्म-2 के लिए एक नई हीरोइन की जरूरत थी। ऐसे में उन्हें सन्नी पर्फेक्ट लगी। फिर क्या था ? उन्होंने Big Boss के दौरान ही सन्नी को अप्रोच किया और सन्नी ने भी हामी भर दी। इस तरह काफी विरोध और अनिश्चितायों में सन्नी की Jism -2 Movie द्वारा बॉलीवुड में बेहद रोमांटिक एंट्री हुई। इस फिल्म और उनकी एक्टिंग की खूब तारीफे हुई।

सन्नी की एक अच्छी आदत है। वो सामने पड़े छोटे से छोटे मौके को भी नहीं छोड़ती है। यही कारण था कि 2013 में जैकपोट और शूटआउट एट वाडला में मिले छोटे से छोटे रोल को भी बखूबी निभाई। इसी साल सन्नी ने अपनी पुरानी दुनियाँ से रिटायरमेंट ले ली और पूरी तरह से बॉलीवुड में काम करने लगी।

उनकी काम के प्रति ईमानदारी का ही नतीजा था कि 2014 में उन्हें एकता कपूर की Ragini MMS2 मूवी में लीड रोल की भूमिका निभाने का मौका मिला। इस फिल्म ने रातों-रात सन्नी को एक उभरती हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस की पहचान दिलाई। इस बेहतरीन सफलता ने उन्हें टॉलीवुड और कन्नुवूड में डेब्यु कराकर एक यादगार तौहफा दिया। यहाँ भी लोगों से उन्हें अच्छा रेस्पोंस मिला। इसके बाद सन्नी कई हिन्दी फिल्में की, जैसे एक पहेली लीला, कुछ कुछ लोचा है, सिंह इज ब्लिंग, मस्तिजादे, वन नाइट स्टेंड।

सनी से जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें :

  • 1. वे पॉर्न फिल्‍मों में लंबे वक्‍त तक काम कर चुकी हैं
  • 2. बिग बॉस के घर में दाखिल होने और हिन्‍दी फिल्‍मों में आने से पहले उनका भरसक विरोध हुआ थाा
  • 3. फिल्‍म जिस्‍म 2 के पोस्‍टर को लेकर भी तब खूब बवाल मचा जब यह पोस्‍टर कई लोगों को काफी उत्‍तेजक लगाा इसका काफी ज्‍यादा विरोध हुआा
  • 4. उन्‍हें हिन्‍दी फिल्‍मों में एकता कपूर का भरपूर साथ मिला हैा
  • 5. रागिनी एमएमएस 2 के प्रमोशन के दौरान वे मुंबई के सिद्धीविनायक मंदिर में अपनी आने वाली फिल्‍म की कामयाबी के लिए मन्‍नत मांगने गईं थींा उस दौरान भी कई संगठनों और पुजारियों ने इसका विरोध किया थाा
  • 6. उस समय भी विवाद काफी गहरा गया जब ट्विटर पर कमाल खान और सनी के बीच कमेंट में ही काफी तू तू मैं मैं हो गईा
  • 7. 2014 में गूगल पर सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी हैं सनी लियोना
  • 8. वे पहली ऐसी एडल्‍ट फिल्‍मों की अभिनेत्री हैं जो कि मुख्‍यधारा के हिन्‍दी सिनेमा में इतनी ज्‍यादा चर्चित हैंा
  • 9. उन्‍हें कई पुरस्‍कारों से भी सम्‍मानित किया जा चुका है जैसे 2008 में वेब बेब ऑफ द ईयर, 2010 में वेब स्‍टारलेट ऑफ द ईयर, 2012 में पोर्न सार्इट ऑफ द ईयर इत्‍यादिा
  • 10. बिग बॉस 5 में आने के पहले सनी लियोन का नाम बहुत कम लोग जानते थे। इस‍ रियलिटी शो में आने के बाद ही लोगों को पता चला कि वे पोर्न स्टार हैं और उसके तुरंत बाद वे भारत में लोकप्रिय हो गईं।
  • 11. सनी लियोन को फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने बिग बॉस शो के अंदर जाकर अपनी फिल्म की कहानी सुनाई जो सनी को पसंद आई। भट्ट की निगाह बहुत पहले से सनी पर थी।उन्होंने अपनी फिल्म 'कलयुग' के लिए भी सनी को साइन करने की कोशिश की थी, लेकिन सनी ने तब वन मिलियन डॉलर मांगे थे और यह रकम सुन भट्ट ने उन्हें साइन करने का इरादा छोड़ दिया।
  • 12. 13 मई 1981 को जन्मी सनी अपना असली नाम करेन मल्होत्रा बताती हैं जबकि पासपोर्ट पर उनका नाम करेनजीत कौर वोरा लिखा हुआ है। पोर्न फिल्मों का जब उन्हें ऑफर मिला तो नाम बदलने की बात चली और उन्होंने अपने लिए सनी नाम पसंद कर लिया।
  • 13. बॉलीवुड के एक लोकप्रिय कलाकार का नाम भी सनी है, सनी देओल। सनी लियोन और सनी देओल को लेकर एक जोक बेहद लोकप्रिय हुआ कि यदि सनी लियोन अभिनेता सनी देओल से शादी कर लें तो पति और पत्नी दोनों का नाम सनी देओल हो जाएगा।

Sunny Leone Videos









Next Story
Share it