Janskati Samachar
जीवनी

Urvashi Rautela Biography in Hindi : उर्वशी रौतेला का ऋषभ पंत संग फिर जुड़ा नाम

Urvashi Rautela Biography in Hindi : बॉलीवुड की हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने लोगों के दिलों में अपना एक नया मुकाम बना लिया है. उर्वशी एक एक्ट्रेस होने के साथ ही फेमस मॉडल भी हैं. उर्वशी कई बड़े-बड़े ब्रांड्स के साथ काम कर चुकी हैं और कर रही हैं.

Urvashi Rautela Biography in Hindi : उर्वशी रौतेला का ऋषभ पंत संग फिर जुड़ा नाम
X

Urvashi Rautela Biography in Hindi : बॉलीवुड की हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने लोगों के दिलों में अपना एक नया मुकाम बना लिया है. उर्वशी एक एक्ट्रेस होने के साथ ही फेमस मॉडल भी हैं. उर्वशी कई बड़े-बड़े ब्रांड्स के साथ काम कर चुकी हैं और कर रही हैं. एक्ट्रेस को अपनी मॉडलिंग के दिनों से ही कई बड़े अवार्ड्स मिल चुके थे. आज हम उर्वशी की लाइफ, उनकी लाइफस्टाइल आदि के बारे में बात करेंगे. तो चलिए जानते हैं विश्व सुन्दरी उर्वशी रौतेला की जीवनी के बारे में विस्तार से: (Urvashi Rautela Biography)

उर्वशी का जन्म (Urvashi Rautela date of birth) 25 फरवरी 1994 को हरिद्वार में हुआ था. (Urvashi Rautela family) एक्ट्रेस के पिता का नाम मनवीर सिंह हैं जो कि एक बिजनेसमैन हैं. उनकी मॉम का नाम मीरा सिंह है और वे भी पेशे से एक बिज़नसवुमन हैं. उर्वशी के भाई का नाम यश रौतेला है. एक्ट्रेस की शुरूआती पढ़ाई डीएवी स्कूल, कोट्डवार से हुई है जबकि इसके आगे कॉलेज इए लिए उर्वशी ने गार्गी कॉलेज का रुख किया, यहाँ से उनका ग्रेजुएशन हुआ है.


उर्वशी को शुरू से ही मॉडलिंग का शौक था, अपने इस शौक के चलते ही उन्होंने 15 साल की उम्र में ही मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम बढ़ा दिए थे. एक्ट्रेस को साल 2009 में 'मिस टीन इंडिया' का खिताब मिला था. जिसके दो साल बाद यानि 2011 में एक्ट्रेस को इंडियन प्रिंसेस 2011 का खिताब दिया गया. यही नहीं इस साल के दौरान ही उर्वशी को 'मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ़ द ईयर 2011' का ख़िताब भी मिला था.

अवार्ड्स की यह लिस्ट यहीं नहीं रूकती. जी हाँ, एक्ट्रेस को साल 2012 में 'आई एम शी-मिस यूनिवर्स इंडिया 2012' (Miss Universe 2012) का ख़िताब मिला था. इसके बाद साल 2015 में उर्वशी ने 'मिस दिवा 2015' (Miss Diva 2015) का खिताब जीता. इस अवार्ड के साथ ही उर्वशी को 'मिस ब्यूटीफुल स्माइल' (Miss Beautiful Smile) का अवार्ड भी मिला. साल 2015 के दौरान ही उन्होंने 'मिस यूनिवर्स 2015' (Miss Universe 2015) में एक प्रतिनिधि के तौर पर भाग लिया.

उर्वशी के बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2013 में फिल्म 'सिंह साहब द ग्रेट' (Urvashi Rautela debut film Singh Sahab the Great) से हुई थी. इस फिल्म में उर्वशी के साथ सनी देओल लीड रोल में दिखाई दिए थे. फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा थे और फिल्म में उर्वशी और सनी देओल के साथ ही अमृता राव, प्रकाश राज, जोहनी लीवर और राजित कपूर भी दिखाई दिए थे. हालाँकि फिल्म ने काफी अच्छी कमाई नहीं की लेकिन उर्वशी रौतेला की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई.


फिल्म में सफल नहीं होने के बाद उर्वशी रौतेला ने अपना लक म्यूजिक में अजमाया और उन्हें साल 2014 में पंजाबी सिंगर यो यो हनी सिंह के साथ 'लव डोज' (love dose) गाने में देखा गया. यह गाना काफी सफल हुआ और एक्ट्रेस को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस गाने ने ही उर्वशी रौतेला की पोपुलिरिटी में चार चांद लगा दिए थे.

बॉलीवुड और म्यूजिक वीडियो में हाथ अजमाने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2015 में अपना रुख कन्नड़ फिल्मों की तरफ किया. एक्ट्रेस ने निर्देशक ए. पी. अर्जुन की फिल्म 'मिस्टर ऐरावत' में काम किया. इस फिल्म में उन्होंने प्रिय नाम की लड़की का किरदार निभाया था. जबकि फिल्म के मेल लीड के तौर पर प्रकाश राज नजर आए थे.

उर्वशी ने इसके अलावा डांस की दुनिया में भी अपने कदम बढाए. उन्हें हिंदी फिल्म 'भाग जॉनी' के एक गाने पर डांस करते हुए देखा गया था. यह गाना था 'डैडी मम्मी'. गाने में उर्वशी ने अपनी अदाएं दिखाई जिन्हें फैंस ने काफी पसंद किया और एक्ट्रेस के लुक्स की काफी तारीफ की.

उर्वशी का डांस काफी फेमस रहा जिसके चले उन्हें साल 2016 में मीका सिंह और अनुपमा राग के गाने 'लाल दुपट्टा' में अभिनय करने का मौका मिला. एक्ट्रेस ने इस गाने के बाद हनी सिंह और नेहा कक्कड़ के गाने 'गल बन गई' में काम किया.

गानों के साथ ही एक्ट्रेस फिल्मों में भी एक्टिव रहीं और उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म 'सनम रे' में काम किया. इस फिल्म में उर्वशी ने आकांक्षा नाम की लड़की का किरदार निभाया था जो लोगों को पसंद भी आया. फिल्म में उर्वशी के साथ यामी गौतम और पुलकित सम्राट भी दिखाई दिए थे.

इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' में देखा गया जोकि साल 2016 में आई थी. इसके बाद उन्होंने 2017 में फिल्म 'काबिल' के एक आइटम सॉंग 'हसीनो का दीवाना' पर जमकर ठुमके लगाए. एक्ट्रेस के इन ठुमकों ने उनके फैंस की संख्या देखते ही देखते काफी बढ़ा दी. उर्वशी ने एक बंगाली फिल्म 'पोरोबाशिनी' के गाने 'चालोबे' पर भी डांस किया है.

साल 2018 में एक्ट्रेस को फिल्म 'हेट स्टोरी 4' में देखा गया. फिल्म में उनका किरदार काफी हॉट था. जबकि साल 2019 में उर्वशी रौतेला को फिल्म 'पागलपंती' में देखा गया था. फिल्म में एक्ट्रेस के साथ ही अनिल कपूर, जॉन अब्राहिम, इलिआना डीक्रूज़, अरशद वारसी, पुलकित सम्राट और कृति खरबंदा भी मैन रोल में नजर आए थे.

उर्वशी अपनी फिल्मों और गानों के साथ ही मॉडलिंग को लेकर भी काफी फेमस हैं. वे अक्सर हॉट फोटोज सोशल मीडिया (Urvashi Rautela hot photos on social media) पर फैंस के साथ शेयर करती हैं. उनके ब्यूटीफुल और ग्लैमरस फोटोज सभी को बेहद पसंद आते हैं. एक्ट्रेस का सोशल मीडिया अकाउंट उनके फोटोज से भरा पड़ा है.

Next Story
Share it