Janskati Samachar

अंधविश्वास: कुंडली में आत्महत्या का योग बताकर बड़े भाई ने दी जान, 3 दिन बाद छोटे भाई ने भी की खुदकुशी

बड़े भाई ने एक पत्रिका बनाई थी जिसकी कुंडली में आत्महत्या का योग बताया था. इसके दो दिन भाई छोटे भाई ने भी आत्महत्या कर ली.

अंधविश्वास: कुंडली में आत्महत्या का योग बताकर बड़े भाई ने दी जान, 3 दिन बाद छोटे भाई ने भी की खुदकुशी
X

उज्जैन: उज्जैन में अंधविश्वास के चलते दो सगे भाइयों ने शिप्रा नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली. इस घटना में धार्मिक नगरी उज्जैन को हिला कर रख दिया है. उज्जैन में मेडिकल की दुकान संचालित करने वाले प्रवीण चौहान नामक व्यापारी ने दो दिन पहले शिप्रा नदी के नरसिंह घाट से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. इस दौरान उन्होंने एक पत्रिका भी बनाई थी. खुद की कुंडली में प्रवीण प्रधान ने आत्महत्या का योग बताया था.

प्रवीण खुद को ज्योतिषाचार्य भी मानते थे. प्रवीण की मौत के दो दिन बाद उनके छोटे भाई पीयूष चौहान ने भी खुदकुशी कर ली. इस दौरान पीयूष ने सोशल मीडिया पर यह भी लिखा कि वे अपनी माता और दादी के पास जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी पिता को दे दी जाए और पिता से यह भी कह दिया जाए सारा इंतजाम होने के बाद में भी उनके पास चले आए.

इस घटना का सबसे दुखद पहलू यह है कि दोनों भाइयों ने अंधविश्वास के चलते मौत को गले लगा लिया. दोनों ने एक ही स्थान से शिप्रा नदी में कूदकर जान दे दी. इस पूरे मामले की जांच महाकाल थाना पुलिस द्वारा की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के मुताबिक इस मामले में पड़ताल जारी है. उनका कहना है कि दोनों भाइयों की मौत के लिए अगर कोई जिम्मेदार निकलेगा तो उसके खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा. इस पूरे घटनाक्रम में उज्जैन को हिला कर रख दिया है.

Next Story
Share it