Janskati Samachar
मनोरंजन

A Suitable Boy: मंदिर में किये Kiss Scene, Netflix के दो अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज

वेब सीरीज A Suitable Boy में मंदिर प्रांगण में चुंबन का दृश्य फिल्माए जाने पर मध्यप्रदेश के रीवा शहर में नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज किया है।

A Suitable Boy: मंदिर में किये Kiss Scene, Netflix के दो अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज
X

Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज 'A Suitable Boy' के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल रखा है। प्रदेश सरकार के साथ-साथ अब तक बीजेपी द्वारा कई क्षेत्रों से विवादित वेब सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुकी है। इसी कड़ी में वेब सीरीज A Suitable Boy में मंदिर प्रांगण में चुंबन का दृश्य फिल्माए जाने पर मध्यप्रदेश के रीवा शहर में वेब सीरिज का प्रसारण करने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

दर्ज हुआ FIR:

बता दें कि, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी की शिकायत पर ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स की वाइस प्रेसिडेंट कंटेंट मोनिका शेरगिल और पब्लिक पालिसीज की डायरेक्टर अंबिका खुराना आदि के खिलाफ धारा 295-1(K) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट:

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया कि, "वेब सीरीज 'ए सूटेबल बॉय' में आपत्तिजनक दृश्यों के लिए ओटीटी प्लेटफॉरम नेटफ्लिक्स के प्रबंधन से जुड़ीं मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा के सिविल लाइंस थाने में धारा 295 ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।"

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, "Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज "A Suitable Boy" के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है।"

इस सीन को लेकर हुआ विवाद:

गौरतलब है कि, इस वेब सीरीज की शूटिंग महेश्वर घाट पर हुई है। महेश्वर में विशाल शिव मंदिर है। हिंदू धर्म के आस्था का यह बड़ा केंद्र है। वेब सीरीज के चूंबन दृश्य के दौरान बैकग्राउंड में आरती बज रहा है। इसी को लेकर विवाद है। सबसे पहले बीजेपी के नेता गौरव तिवारी ने रीवा में इसकी शिकायत की थी। उसके बाद कई बीजेपी नेताओं ने कहा था कि, यह लव जिहाद को बढ़ावा है। इस वेब सीरीज में बॉलीवुड अभिनेता ईशान खट्टर और अभिनेत्री तब्बू हैं।

Next Story
Share it