Janskati Samachar
मनोरंजन

Priyanka Chopra Nick Jonas: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा बनीं मां, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

Priyanka Chopra Nick Jonas: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा मां बन (priyanka chopra becomes mother) गईं है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी है.

Priyanka Chopra Nick Jonas: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा बनीं मां, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी
X

Priyanka Chopra Nick Jonas: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा बनीं मां, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

Priyanka Chopra Nick Jonas: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा मां बन (priyanka chopra becomes mother) गईं है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी है. बच्चे का जन्म सेरोगेसी (son through surrogacy) के जरिए हुआ है. बता दें, प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 में अमेरिकी गायक निक जोनास से शादी रचाई थी. प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीत चुकी हैं. प्रियंका चोपड़ा ने मां बनने की जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए कहा, हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि सेरोगेसी के जरिए हम एक बच्चे का स्वागत कर रहे हैं. हम सम्मान के साथ कहना चाहते हैं कि इस विशेष समय में हमारी प्राइवेसी का ख्याल रखा जाए, हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. धन्यवाद. साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास से शादी की और ज्यादातर अमेरिका में ही रहती हैं.


हॉलीवुड तक जमाया सिक्का

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं. वो एक वक्त में फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाली अभिनेत्री रह चुकी हैं. उन्हें अपनी शानदार एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी मिले हैं, जिनमें दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं. 2016 में, भारत सरकार ने प्रियंका चोपड़ा को पद्म श्री से सम्मानित किया था और टाइम मैगजीन ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक माना था. फोर्ब्स ने भी उन्हें दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में जगह दी थी.

फिल्मी करियर

साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने तमिल फिल्म थमिज़न (2002) के साथ अपने फिल्मी करियक की शुरुआत की थी. फिर उन्होंने द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई (2003) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. साल 2003 में प्रियंका चोपड़ा की फिल्म अंदाज बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, उसके बाद 2003 में फिल्म मुझसे शादी करोगी, 2004 में आई थ्रिलर फिल्म ऐतराज़ के लिए आलोचकों ने भी उनके एक्टिंग की प्रशंसा की थी.

इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने साल 2006 में डॉन, 2008 में फैशन जैसी फिल्मों में काम किया. फैशन फिल्म में एक परेशान मॉडल की भूमिका निभाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. बॉलीवुड में पैर जमाने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय के जरिए नाम कमाया. विशेष रूप से 2021 में द व्हाइट टाइगर और साइंस फिक्शन द मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स के लिए उन्हें खूब तारीफ मिली.

प्रियंका चोपड़ा ने पर्यावरण और महिलाओं के अधिकारों जैसे सामाजिक मुद्दों के लिए भी काम किया है. उन्होंने 2006 से यूनिसेफ के साथ काम किया है और उन्हें 2010 और 2016 में बाल अधिकारों के लिए राष्ट्रीय और वैश्विक यूनिसेफ सद्भावना राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया था.

Next Story
Share it