Janskati Samachar
मनोरंजन

The Kerala Story: संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रही है ‘द केरल स्टोरी’, फिल्म निर्माताओं पर CM विजयन का निशाना

The Kerala Story: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) फिल्म के निर्माताओं पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि वे फिल्म के जरिए ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाकर राज्य को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में पेश करने संबंधी संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं.

The Kerala Story: संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रही है ‘द केरल स्टोरी’,  फिल्म निर्माताओं पर CM विजयन का निशाना
X

The Kerala Story: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) फिल्म के निर्माताओं पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि वे फिल्म के जरिए ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाकर राज्य को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में पेश करने संबंधी संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं. विजयन ने कहा कि ‘लव जिहाद’ जैसे विषय को अदालतें, जांच एजेंसियां और यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय भी खारिज कर चुका है.

फिल्म में दर्शाया गया है कि किस तरह से केरल की लगभग 32 हजार महिलाओं का कथित रूप से धर्मांतरण किया गया, कट्टरपंथी बनाया गया और भारत और दुनिया में आतंकवादी मिशनों में तैनात किया गया है.

मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि हिंदी फिल्म का ट्रेलर पहली नजर में ऐसा प्रतीत होता है कि मानो इसे सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने और राज्य के खिलाफ नफरत फैलाने के कथित उद्देश्य से जानबूझकर निर्मित किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच एजेंसियों, अदालतों और केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ‘लव जिहाद’ के मुद्दे को खारिज किए जाने के बावजूद दुनिया के सामने केरल को अपमानित करने के लिए फिल्म के जरिए प्रमुख रूप से इस मुद्दे को उठाया जा रहा है.

विजयन ने एक बयान में संघ परिवार पर सांप्रदायिकता का जहरीला बीज बोकर राज्य में धार्मिक सद्भाव को नष्ट करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया. केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, यह देखते हुए कि अन्य जगहों की तरह केरल में परिवार की राजनीति काम नहीं करती है, वे नकली कहानियों और फिल्मों के माध्यम से विभाजन की राजनीति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. संघ परिवार बिना किसी तथ्य और सबूत के इस तरह के मिथक फैला रहा है. केरल में 32,000 महिलाओं ने इस्लाम कबूल कर लिया और इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गईं, यह बड़ा झूठ हमने फिल्म के ट्रेलर में देखा. यह फर्जी कहानी संघ परिवार की झूठ की फैक्ट्री का उत्पाद है.

कुछ दिन पहले, राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और विपक्षी दल कांग्रेस ने विवादास्पद फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर निशाना साधते हुए कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार समाज में जहर उगलने का लाइसेंस नहीं है और यह फिल्म राज्य के सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट करने का एक प्रयास है. ‘द केरल स्टोरी’ का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है. फिल्म में दर्शाया गया है कि किस तरह से केरल की लगभग 32 हजार महिलाओं का कथित रूप से धर्मांतरण किया गया, कट्टरपंथी बनाया गया और भारत और दुनिया में आतंकवादी मिशनों में तैनात किया गया.

Next Story
Share it