Janskati Samachar
देश

दिल्ली में कोरोना ने बरपाया कहर! AIIMS ने लिया OPD सर्विस बंद करने का बड़ा फैसला

देश में कोरोना की रफ्तार दिन पर दिन तेज होती जा रही है. हर दिन नए केस रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के AIIMS ने बड़ा फैसला लिया है. AIIMS ने एक बार फिर से OPD का कल से बंद करने का फैसला लिया है और अब OPD के लिए सिर्फ ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेन किया जा सकता है.

AIIMS took a big decision to stop OPD service
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ्तार दिन पर दिन तेज होती जा रही है. हर दिन नए केस रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के AIIMS ने बड़ा फैसला लिया है. AIIMS ने एक बार फिर से OPD का कल से बंद करने का फैसला लिया है और अब OPD के लिए सिर्फ ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेन किया जा सकता है.

बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होने के बाद ही मरीज एम्स में डॉक्टर को दिखा सकते हैं. खबर है कि सिर्फ रजिस्ट्रेशन वाले मरीजों को ही AIIMS में एंट्री दी जाएगी. इतना ही नहीं AIIMS में डॉक्टर को दिखाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सीमा तय की जाएगी. हर विभाग में प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा 50 रजिस्ट्रेशन किए जाएगे.

जानकारी के मुताबिक हर विभाग प्रतिदिन रजिस्ट्रेशन की सीमा तय करेगा और रजिस्ट्रेशन करवा चुके मरीजों को AIIMS बुलाया जाएगा. AIIMS के आधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि 'कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार से AIIMS की OPD सर्विस को बंद कर दिया जाएगा. AIIMS की OPD को अगले चार हफ्ते बंद रखने का निर्देश जारी हुआ है. अगले महीने के हालात को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.'

आपको बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 5100 नए मामले सामने आए थे और 17 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. राज्य में अभी तक कुल 6,85,062 केस दर्ज हो चुके हैं और 11,113 लोगों की मौत हो चुकी हैं. तेजी से बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बीते मंगलवार को 30 अप्रैल तक के लिए 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है.

लेकिन, दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू के दौरान राशन, किराना, फल, सब्जी, दूध, दवा से जुड़े दुकानदारों को ई-पास के जरिए ही आने-जाने की छूट होगी. इसी के साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी ई-पास के जरिए ही मूवमेंट की इजाजत होगी. प्राइवेट डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ को भी आईडी कार्ड दिखाने पर छूट मिलेगी.

Next Story
Share it