Janskati Samachar
देश

इस कंपनी के MD बने बाबा रामदेव के भाई, सालाना तनख्वाह जानकर रह जाएंगे दंग

पतंजलि ग्रुप के संरक्षक और योग गुरु बाबा रामदेव के छोटे भाई राम भरत के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है. लेकिन इसी बीच राम भरत को एक बड़ी कंपनी की MD की पोस्ट संभालने की जिम्मेदारी दी गई है.

इस कंपनी के MD बने बाबा रामदेव के भाई, सालाना तनख्वाह जानकर रह जाएंगे दंग
X

नई दिल्ली: पतंजलि ग्रुप के संरक्षक और योग गुरु बाबा रामदेव के छोटे भाई राम भरत के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है. लेकिन इसी बीच राम भरत को एक बड़ी कंपनी की MD की पोस्ट संभालने की जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल न्यूट्रीला फूड ब्रैंड बेचने वाली सोया फूड कंपनी रूचि सोया को पतंजलि ग्रुप ने पिछले साल 4,350 करोड़ रुपये में खरीदा है. बिजनेस टुडे से मिले इनपुट के मुताबिक इसी कंपनी में बाबा रामदेव के भाई को बोर्ड में जगह दी गई है और राम भरत को कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है.

रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने शेयरधारकों को नोटिस जारी करके राम भरत को मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर नियुक्ति के लिए मंजूरी मांगी है. बता दें कि इस कंपनी में बाबा रामदेव डायरेक्टर के पद पर हैं. ऐसे में अगर बाबा रामदेव के भाई राम भरत की सैलरी की बात करें तो उन्हें केवल 1 रुपये की सालाना तनख्वाह दी जाएगी.

बता दें कि साल 2017 में रुचि सोया के दिवालिया होने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया था. इसी मामले में बीते साल बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने इसे खरीद लिया और अब इस कंपनी में रामभरत को MD का पद दिया गया है और बालकृष्ण को भी कंपनी में सेवा देने का मौका दिया गया है. बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण भी 1 रुपये सालाना तनख्वाह में काम करेंगे.

Next Story
Share it