Janskati Samachar
देश

कांग्रेस का पीएम पर निशाना, कहा- मोदी जी तिरंगे से मुँह, नाक, पसीना पोंछ लें, लेकिन...

कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध अब भी बरकरार है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन आज 66वें दिन भी जारी है। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने की अपील की है। किसान आंदोलन के चलते कई दौरे की बात हो चुकी है, लेकिन सब विफल रहीं।

कांग्रेस का पीएम पर निशाना, कहा- मोदी जी तिरंगे से मुँह, नाक, पसीना पोंछ लें, लेकिन...
X

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध अब भी बरकरार है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन आज 66वें दिन भी जारी है। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने की अपील की है। किसान आंदोलन के चलते कई दौरे की बात हो चुकी है, लेकिन सब विफल रहीं। इसी दौरान दिल्ली के सभी बॉर्डर पर डटे किसानों ने साफ कह दिया है कि वह धरने प्रदर्शन से बिलकुल पीछे नहीं हटेंगे। सरकार पानी बंद औप सब सुविधा हटा दे, लेकिन वे किसी भी हालत में पीछे नहीं हटने वाले।

वहीं विपक्ष जमकर सरकार पर निशाना साध रहा है। आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला ने पीएम मोदी के 'तिरंगे के अपमान' वाले बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी योग दिवस पर तिरंगे से मुंह, नाक, पसीना पोंछ लें। बीजेपी कार्यकर्ता तिरंगा कमल के डंडे पे फहरायें। बीजेपी की सभा में तिरंगा ही उल्टा लटका दें। वो देशप्रेम और अनुशासन की दुहाई देते हैं। काश पीएम ने इन वाकयों को लेकर भी देश से माफी मांग लिया होता।

दूसरी तरफ मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि 26 जनवरी को लाल किले पर तिरंगे का अपमान देखकर देश बहुत दुखी हुआ है। पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर किसान नेता और कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे राकेश टिकैत ने कहा है कि क्या तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का है। राकेश टिकैत ने कहा कि सारा देश तिरंगे से प्यार करता है, जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पकड़ा जाए। सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों पर बातचीत फिर से शुरू करने पर राकेश टिकैत ने कहा कि बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं होगी।

बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं होगी-टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा "हम देश के प्रधानमंत्री का सम्मान करते हुए इस मुद्दे का समाधान चाहते हैं"। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं होगी, प्रेशर डील के बातचीत नहीं होगी, हम बातचीत करेंगे सरकार कंडीशन रख कर बात ना करे"।

सर्वदलीय बैठक में भी पीएम ने की थी बातचीत की पेशकश

मालूम हो कि बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक के दौरान कहा था कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बातचीत के लिए जो पेशकश की है वो अब भी बरकरार है। पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के एक कॉल पर सरकार उनके साथ बात करने को तैयार है।

Next Story
Share it