Janskati Samachar
देश

बड़ी खबर: गुर्जर समुदाय ने किसान आंदोलन को दिया समर्थन, BJP विधायक नंद किशोर गुर्जर को लेकर कह दी ये बड़ी बात

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख गुर्जर नेता मदन भैया ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध में अपने समुदाय का समर्थन भारतीय किसान यूनियन को दिया है।

Gurjar community supported the farmer movement, saying this big thing about BJP MLA
X

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख गुर्जर नेता मदन भैया ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध में अपने समुदाय का समर्थन भारतीय किसान यूनियन को दिया है। साथ ही उन्होंने शनिवार को भाजपा के लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। बता दें कि किसानों द्वारा नंद किशोर गुर्जर पर आरोप लगाए गए थे कि गाजीपुर के विरोध स्थल पर 26 जनवरी को हिंसात्मक प्रदर्शन करते हुए 'किसान विरोधी काम' किया। हालांकि नंद किशोर ने आरोपों से इनकार किया है।

मदन भैया ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसान दो महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और नए कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए ठंड का सामना कर रहे हैं और उनका आंदोलन गैर-राजनीतिक और शांतिपूर्ण है। इसके साथ ही उन्होंने आंदोलन में नई ऊर्जा लाने के लिए बीकेयू नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थकों की सराहना की।

26 जनवरी को हुई हिंसा पर टिप्पणी करते हुए, मदन भैया ने कहा, 'एक राष्ट्र-विरोधी तत्व द्वारा किए गए हंगामे ने पूरे देश को शर्मिंदा किया है और इस वजह से प्रदर्शनकारी किसानों ने निर्दोष होने के बावजूद अपने आप को हतोत्साहित महसूस किया।

उन्होंने कहा कि गुर्जर को एक किसान समुदाय के रूप में भी पहचाना जाता है। यदि कोई भी समुदाय का सदस्य हंगामा करने के इरादे से इन विरोध प्रदर्शन में जाता है तो यह सभी गुर्जरों की प्रतिष्ठा पर आघात होगा।

मदन भैया ने गाजीपुर सहित दिल्ली की कई सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के लिए गुर्जर समुदाय का समर्थन बढ़ाया, जहां 28 नवंबर 2020, से बीकेयू के सदस्य और समर्थक डेला डाले हुए हैं।

Next Story
Share it