Janskati Samachar
देश

Weather Alert: आ रहा चक्रवाती तूफान, इन राज्यों में आज से 3 दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

तटवर्ती क्षेत्रों में गहरा दबाव बना हुआ है जिसके कारण मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ इन इलाकों में रहने वाले मछुआरों को मौसम विभाग की तरफ से खास निर्देश भी दिए गए हैं।

Heavy Rains Predicted in These States in Next Four Days; IMD Issues Red, Orange Alerts
X

Heavy Rains Predicted in These States in Next Four Days; IMD Issues Red, Orange Alerts

नई दिल्ली: देश में इस दो तरह का मौसम चल रहा है। कई राज्यों में बारिश हो रही है, तो कहीं बर्फबारी के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बंगाल की खाड़ी बने सिस्टम के कारण चंक्रवाती तूफान आने की संभावना है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में दो से चार दिसंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तटवर्ती क्षेत्रों में गहरा दबाव बना हुआ है जिसके कारण मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ इन इलाकों में रहने वाले मछुआरों को मौसम विभाग की तरफ से खास निर्देश भी दिए गए हैं। दक्षिण-उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण-उत्तर केरल, माहे, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में भारी बारिश हो सकती है।

4 दिसंबर तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि चक्रवाती तूफान बुरेवी श्रीलंका के तटीय इलाकों को पार कर 2 दिसंबर को त्रिंकोमाली के निकट और 4 दिसंबर को दक्षिणी तमिलनाडु को पार कर कन्याकुमारी पामबन इलाके से होकर जाएगा। मछुआरों को 3 दिसंबर तक बंगाल की खाड़ी और पूर्वी श्रीलंका तट तक नहीं जाने की सलाह दी गई है।

तो वहीं मौसम विभाग ने कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और दक्षिण तमिलनाडु-केरल और लक्षद्वीप-मालदीव इलाके और पश्चिम श्रीलंका के तटीय इलाके में 2 से 4 दिसंबर तक नहीं जाने की सलाह दी है।मौसम विभाग ने केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में 3 दिसंबर को रेड अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवाती तूफान बुरेवी को देखते हुए 2 और 4 दिसंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान बुरेवी की खतरे को देखते हुए पंबन पुल पर खास चक्रवात चेतावनी पिंजरा लगाया दिया गया है।

तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति ने मंगलवार को इन राज्यों की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गाबा मछुआरों को जारी किए गए परामर्श और बचाव दलों की तैनाती का भी जायजा लिया है।

Next Story
Share it