Janskati Samachar
देश

WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को न स्वीकारने पर भुगतना पड़ेगा यह खामियाजा, कॉलिंग की सुविधा हो जाएगी बंद

WhatsApp ने अपने यूजर्स को उसकी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकारने के लिए 15 मई तक का समय दिया है। ऐसे यूजर्स जो WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को डेडलाइन खत्म होने तक नहीं स्वीकारेंगे, उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को न स्वीकारने पर भुगतना पड़ेगा यह खामियाजा, कॉलिंग की सुविधा हो जाएगी बंद
X

नई दिल्ली। WhatsApp ने अपने यूजर्स को उसकी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकारने के लिए 15 मई तक का समय दिया है। ऐसे यूजर्स जो WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को डेडलाइन खत्म होने तक नहीं स्वीकारेंगे, उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप उसकी प्राइवेसी पॉलिसी न स्वीकारने वाले यूजर्स को अपने कुछ फीचर से महरूम करने की तैयारी कर रहा है।

दो दिन पहले कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि वो प्राइवेसी पॉलिसी न स्वीकारने वाले यूजर्स के अकाउंट को बंद नहीं करेगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में अब इस बात का बड़ी प्रमुखता से उल्लेख किया जा रहा है कि भले ही WhatsApp ऐसे यूजर्स के अकाउंट बंद नहीं करेगा, लेकिन यूजर्स कंपनी की जरूरी सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई यूजर वॉट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेगा तो यूजर ऐप में मौजूद अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएगा। हालांकि शुरुआती कुछ दिनों तक यूजर्स ऐप पर आने वाले कॉल्स और मेसेज का जवाब दे पाएंगे, लेकिन इसके ठीक कुछ हफ्तों बाद वॉट्सएप यह सुविधा भी बंद कर देगा। अंतोगत्वा प्राइवेसी पॉलिसी को नकारने वाले यूजर्स के ऐप में मेसेज और कॉल आने बंद हो जाएंगे।

WhatsApp भले ही यूजर्स के अकाउंट बंद नहीं करेगा लेकिन कुछ समय बाद ऐसे यूजर्स के सामने कुछ ऐसी ही स्थिति ही उत्पन्न हो जाएगी। ज़रूरी सुविधाओं से महरूम रहने वाले यूजर्स का अकाउंट बंद नहीं होगा लेकिन यह उनके अकाउंट के बंद होने से कम भी नहीं होगा। WhatsApp के इस रुख को उसका एक हथकंडा माना जा रहा है, जिससे ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में यूजर्स उसकी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर लें।

Next Story
Share it