Top
Janskati Samachar

UP: "गोमूत्र पिएंगे, तो कोरोना से भी बड़ी महामारी आएगी तो कुछ न होगा", VIDEO में BJP विधायक का दावा- मैं भी पीता हूं, इसी से बचा हूं

बलिया से भाजपा विधायक बोले- "जब मेडिकल साइंस कोरोना से लोगों को नहीं बचा पा रहा, ऐसी स्थिति में इंसान को भगवान का भरोसा लेकर पुरखों की परंपरा स्वीकार करनी चाहिए।"

UP: गोमूत्र पिएंगे, तो कोरोना से भी बड़ी महामारी आएगी तो कुछ न होगा, VIDEO में BJP विधायक का दावा- मैं भी पीता हूं, इसी से बचा हूं
X

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बीच वैज्ञानिक लगातार इसके उपचार खोजने की कोशिशों में जुटे हैं। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े चिकित्सक भी लोगों से घरेलू उपचार से बचते हुए खुद को टेस्ट कराने और सत्यापित इलाज कराने की सलाह दे रहे हैं। हालांकि, दूसरी तरफ कुछ नेता फिलहाल जनता को बहकाने की कोशिशों से बाज नहीं आ रहे। इनमें एक नाम बलिया से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह का भी है, जिनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या बोले भाजपा विधायक?:

भाजपा विधायक वीडियो में कहते हैं, "मैं स्वयं इस चीज का सेवन कर के स्वस्थ हूं। मैं चाहता हूं कि आप भी इसका नियमित सेवन करें। यह गोधन अर्क है। मैं रोज दातून करने के बाद पांच ढक्कन ठंडा पानी में मिलाकर पीता हूं। यही सेवन कर के मैं 18 घंटे समाज में रहता हूं। आप लोग संकोच मत करिए। केवल और केवल गाय, गोमूत्र, गोधन या गो अर्क का सेवन करके कोरोना जैसी महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है।"

वे आगे कहते हैं, "भले ही विज्ञान इस पर विश्वास करे या न करे। इस दुनिया में इतना वैज्ञानिक विकास के बाद भी जब लाखों की संख्या में लोग मर रहे हैं, तो मैं तो यही मानूंगा कि इस महामारी के सामने दुनिया का विज्ञान, चिकित्सा पद्धति सब फेल हो चुका है। ऐसी स्थिति में इंसान को भगवान का भरोसा लेकर पुरखों की परंपरा स्वीकार करनी चाहिए।"

"आपके पड़ोस में किसी के पास गाय होगी, जो गाभिन न हो, उसका 50 ग्राम गोमूत्र लेकर उसमें 100 ग्राम पानी मिला दें। सुबह खाली पेट लेने का अगर आपने अभ्यास डाल लिया, तो मुझे पूरा विश्वास है कि जीवन में आपको कोरोना से ही नहीं, कोरोना से बड़ी महामारी भी आएगी, तो भी कुछ प्रभाव डालने वाली नहीं है।" बता दें कि Jansatta.com विधायक के किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता, बल्कि कोरोना के लिए सिर्फ मेडिकल एक्सपर्ट्स की गाइडलाइंस पर भरोसा करने पर जोर देता है।

विश्वास दिलाने के लिए देने लगे विधायक होने की दुहाई:

भाजपा विधायक कहते हैं, "मैं 5 लाख लोगों का मुखिया होने के नाते अपना धर्म पूरा कर रहा हूं। जिस दिन आप यह चालू कर देंगे, उसके हफ्ते भर बाद मुझे फोन कर के जरूर बताइए कि हफ्ते भर पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं। यह हार्ट का सुपरपावर दवा है। हो सकता है दुनिया का एक संदेश बैरिया विधानसभा क्षेत्र की विधानसभा से ही जाएगा और इस कोरोना महामारी में नियंत्रण करने में सबसे बड़ा कारगर उपाय गोमूत्र या गोधन अर्क होगा।"

Next Story
Share it