Top
Janskati Samachar

भारत ने पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बयान का किया स्वागत, क्या रिश्तों में है सुधार की पहल?

कमर जावेद बाजवा के बयान का भारत सरकार ने स्वागत किया है और उनके बयान को एक सकारात्मक बताया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार के सूत्रों ने कहा, कमर बाजवा का ये बयान सकारात्मक है।

भारत ने पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बयान का किया स्वागत, क्या रिश्तों में है सुधार की पहल?
X

जनशक्ति: पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के द्वारा जम्मू-कश्मीर पर दिए गये बयान का भारत ने स्वागत किया है। 2 फरवरी को पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने जम्मू-कश्मीर मसले पर बयान देते हुए कहा था कि भारत और पाकिस्तान इसे शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए। कमर जावेद बाजवा के बयान का भारत सरकार ने स्वागत किया है और उनके बयान को एक सकारात्मक बताया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार के सूत्रों ने कहा, कमर बाजवा का ये बयान सकारात्मक है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आतंकी फंडिंग मामले में हाल में ही पाकिस्तान में हाफिज़ सईद और ज़की-उर-रहमान लखनवी जैसे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पाकिस्तान के द्वारा की गई इस कार्रवाई को भारत सरकार सकारात्मक दृष्टि से देख रही है।

बाजवा ने दिया था ये बयान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बीते मंगलवार को अपने बयान में कहा था, पाकिस्तान ने कई कुर्बानिया दी हैं। लेकिन, अब सभी दिशाओं में मित्रता का हाथ बढ़ाने का समय आ गया है। जम्मू-कश्मीर के मसले पर भारत-पाकिस्तान को शांतिपूर्ण तरीके से निकलना चाहिए। हालांकि, इस सकारात्मक तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन अब देखना ये दिलचस्प होगा कि बाजवा के इस बयान पर भारत सरकार की प्रतिक्रिया के बाद दोनों देशों (भारत-पाकिस्तान) के तल्ख होते रिश्तों में कोई बदलाव आयेगा या नहीं।

Next Story
Share it